• Home
  • Jharkhand News
  • Bangabad
  • ग्रामीण इलाकों में धूमधाम मनी होली, जमकर उड़े रंग-गुलाल
--Advertisement--

ग्रामीण इलाकों में धूमधाम मनी होली, जमकर उड़े रंग-गुलाल

बेंगाबाद क्षेत्र में शुक्रवार और शनिवार को धूमधाम से होली मनाई गई। बताया जाता है कि शुक्रवार शाम को होलिका दहन की...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:00 AM IST
बेंगाबाद क्षेत्र में शुक्रवार और शनिवार को धूमधाम से होली मनाई गई। बताया जाता है कि शुक्रवार शाम को होलिका दहन की गई। शनिवार अहले सुबह से ही लोग एक-दूसरे से मिलने लगे और होली की शुभकामनाएं दी। रंग-गुलाल लगा कर खुशी का इजहार प्रकट किया।

बेंगाबाद, मोतीलेदा, छोटकी खरगड़िया, खुरचुटा, करणपुरा, चपुआडीह, सलैया, मांजोरी, हाडोडीह, बहादुरपुर, पतरोडीह, मंडरडीह सहित कई गांवों में होली के मौके पर जोगीरा जुलूस निकाला गया। जिसमें लोगों ने जम कर लुत्फ उठाया। वहीं इस मौके पर राजनीतिक दलों के लोग भी शामिल हुए और लोगों को शुभकामनाएं दी। भारतीय जनता पार्टी नेहोली मिलन समारोह का आयोजन शुक्रवार को वन विश्रामागार बेंगाबाद में किया गया। बीस सूत्री अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद वर्मा और उपाध्यक्ष शिवपूजन राम की अगुवाई में होली मिलन समारोह कार्यक्रम किया गया। जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

वहीं मौके पर बेंगाबाद प्रशासन की ओर से जगह-जगह पुलिस बल लगाए गए थे पुलिस आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग भी कर रही थी। इधर एक से बढ़ कर एक होली का जोगीरा सुनने को मिल रहा था। मानजोरी पंचायत के चकरदाहा में होली पर झांकी निकाली गई।

बता दें कि बेंगाबाद के चकरदाहा में पुरानी परंपरा से चली आ रही सात गांव के लोग एक जगह होली मिलन समारोह में भाग लेते हैं। इस मौके पर भांग का शरबत, अबीर और मिठाई जम कर वितरण किया गया। वहीं जम कर रंग और गुलाल उड़ाए गए।

मिठाई बांट खुशियां बांटते लोग।

धूमधाम व शांतिपूर्ण तरीके से होली संपन्न

मधुबन | मधुबन, खुखरा एवं पीरटांड़ थाना क्षेत्र में होली महोत्सव छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। मधुबन थाना क्षेत्र के मधुबन, सिंहपुर आदि गांवों में होलिका दहन एवं होली शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। खुखरा थाना क्षेत्र के हरलाडीह, मंडरो, तुईयो, बदगावां, सिमरकोढी एवं खुखरा पंचायत क्षेत्र में लोग एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगा कर होली की शुभकामना दी। गावों में इस अवसर पर भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया। खुखरा थाना के तुईयो में दो पक्षों में कहासुनी को लेकर जम कर मारपीट हो गई। जिसमें 16 लोग घायल हो गए। इधर पीरटांड़ थाना क्षेत्र के चिरकी, बांध, पालगंज, कुम्हरलालो, नावाडीह, चिलगा एवं बिशुनपुर पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रों में भी होलिका दहन एवं होली की धूम रही।