Hindi News »Jharkhand »Bano» बीरू ग्रिड बनाने का काम पूरा, जल्द होगी मनोहरपुर से बिजली आपूर्ति

बीरू ग्रिड बनाने का काम पूरा, जल्द होगी मनोहरपुर से बिजली आपूर्ति

होली पर जिलावासियों के लिए अच्छी खबर है। जिले के बीरू में तैयार विद्युत ग्रिड की सभी बाधाएं दूर हो चुकी हैं और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 02:00 AM IST

होली पर जिलावासियों के लिए अच्छी खबर है। जिले के बीरू में तैयार विद्युत ग्रिड की सभी बाधाएं दूर हो चुकी हैं और मनोहरपुर की ओर से ग्रिड में विद्युत ट्रांसमिशन शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद ग्रिड से सबस्टेशन को बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी।

बुधवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने कहा कि ग्रिड और ट्रांसमिशन लाइन के इंस्पेक्शन का कार्य लंबित था, जिसे राज्य स्तर पर कोशिश कर कराया गया है।

उन्होंने कहा कि बानो के हथनंदा में ट्रांसमिशन टावर लगाने में ग्रामीण द्वारा की जा रही अड़चन को भी प्रशासन ने दूर किया है। अब सभी टावरों का काम पूर्ण हो चुका है। इधर ग्रिड अधिकारियों ने बताया कि आगामी दो तीन दिनों में ग्रिड तक बिजली संचरण शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया गया कि राज्य विद्युत बोर्ड को ग्रिड इंस्पेक्शन की फीस का ऑनलाइन भुगतान करने की प्रक्रिया चल रही है।

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर होगी कार्रवाई

होली पर नशापान कर गाड़ी चलाने वालों पर भी प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। डीसी ने बताया कि ब्रेथ एनेलाइजर के साथ अधिकारी मुस्तैद रहेंगे। होली के दिन शराब पीकर हंगामा कर रहे लोगों और गाड़ी चला रहे लोगों की जांच होगी। लोगों को हेलमेट पहनने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि होली पर विधि व्यवस्था में कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर भी कड़े कदम उठाए जाएंगे।

सौहार्दपूर्ण ढंग से होली मनाएं लोग

डीसी ने बताया कि होली शुक्रवार को है और इसी दिन मुस्लिम धर्मावलंबियों की जुमे की नमाज भी होती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रशासन जरूरी कदम उठाए गए हैं। दोनों समुदाय के लोग एक-दूसरे की भावनाओं का आदर करते हुए समन्वय बनाकर कार्य करें। जिले में सौहार्द की गौरवपूर्ण परंपरा रही है तथा होली के मौके पर भी यहां के लोग शांतिपूर्ण ढंग से रंगों के त्योहार को मनाते आए हैं। डीसी ने कहा कि सोशल मीडिया पर भी प्रशासन की नजर रहेगी। लोग अफवाह से बचें।

होली में कर्मियों की छुट्टियां रद्द

उपायुक्त ने होली पर विधि व्यवस्था की तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। विभिन्न थानों व अन्य जगहों पर 22 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। दस दंडाधिकारी सुरक्षित रखे गए हैं। इनमें से चार को नियंत्रण कक्ष में तैनात किया गया है। होमगार्ड के सौ जवानों को भी होली की विधि व्यवस्था की ड्यूटी पर लगाया गया है। डीसी ने बताया कि जिले के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं तथा विशेष परिस्थितियों में उपायुक्त से अनुमति लेकर ही वे अवकाश पर जा सकेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bano News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: बीरू ग्रिड बनाने का काम पूरा, जल्द होगी मनोहरपुर से बिजली आपूर्ति
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bano

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×