Hindi News »Jharkhand »Barkakana» आरपीएफ ने रेल यात्रियों को किया जागरूक

आरपीएफ ने रेल यात्रियों को किया जागरूक

आरपीएफ पोस्ट बरकाकाना के अवर निरीक्षक दीपा उरांव के नेतृत्व में शनिवार को बरकाकाना स्टेशन पर यात्री जागरूकता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:00 AM IST

आरपीएफ ने रेल यात्रियों को किया जागरूक
आरपीएफ पोस्ट बरकाकाना के अवर निरीक्षक दीपा उरांव के नेतृत्व में शनिवार को बरकाकाना स्टेशन पर यात्री जागरूकता अभियान चलाया गया। इस संबंध में पोस्ट के अवर निरीक्षक दीपा उरांव ने बताया कि आरपीएफ द्वारा समय समय पर इस तरह का जागरूकता अभियान स्टेशनों पर चलाया जाता है। इसमें रेल यात्री को यात्रा के दौरान किन किन बातों को ध्यान रख कर सुखद यात्रा किया जा सकता है। इसके संबंध में यात्रियों को जानकारी दी जाती है।

इसी क्रम में यात्रियों को विशेष रूप से नशा खुरानी से बचने के लिए यात्रा के दौरान अजनबी लोगों द्वारा खाने का समान दिए जाने पर इनकार कर दिया जाना चाहिए। इसके साथ स्टेशन पर पड़े लावारिस वस्तुओं को हाथ नहीं लगाना। अकेले यात्रा कर रही महिलाएं महिला कोच में ही सफर करें। क्योंकि महिला कोच में पुरुषों को प्रवेश नहीं दिया जाता है। यदि कोई पुरुष महिला कोच में यात्रा करते हुए पकड़े जाने पर रेल अधिनियम के धारा 161 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। साथ ही यात्रा के दौरान किसी भी तरह की परेशानी होने पर रेलवे के टोल फ्री नंबर 182 पर काल किए जाने को लेकर यात्रियों को जागरूक किया गया। मौके पर सहायक अवर निरीक्षक सी मरांडी, बीके रवि, अनिरुद्ध कुमार सिंह, गुलाम सरवर, संतोष कुमार यादव सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

यात्रियों को जागरूक करते अधिकारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Barkakana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×