Hindi News »Jharkhand »Barkakana» अप कीप एलाउंस भुगतान करवाने के लिए होगा आंदोलन

अप कीप एलाउंस भुगतान करवाने के लिए होगा आंदोलन

मजदूरों को मूलभूत सुविधाओं को जोड़कर टैक्स में लिया जाता था भास्कर न्यूज| बरकाकाना राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:00 AM IST

मजदूरों को मूलभूत सुविधाओं को जोड़कर टैक्स में लिया जाता था

भास्कर न्यूज| बरकाकाना

राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के तत्वावधान में शनिवार को केंद्रीय कर्मशाला बरकाकाना में अप कीप एलाउंस के भुगतान नहीं होने पर गेट मीटिंग का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता राकोमसं बरकाकाना अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने की व संचालन सचिव महावीर राम ने किया।

सिंह ने मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रबंधन के साथ ट्रेड यूनियनों के समझौते के तहत प्रत्येक वर्ष के अप्रैल माह में मजदूरों को मूलभूत सुविधाओं को जोड़कर टैक्स में लिया जाता था। उसका भुगतान किया जाता रहा है। लेकिन इस वर्ष अप कीप अलाउंसेज को ले कोई भी शुरुआत नहीं की गई है। प्रबंधन व सरकार द्वारा अलाउंसेज को रोका लिया जा रहा है। जिससे मजदूरों में भारी आक्रोश है। वक्ताओं ने समय रहते पूरी पारदर्शिता के साथ अप कीप अलाउंसेज का भुगतान नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की बात कही। सचिव महाबीर राम ने कर्मशाला कर्मियों को संगठित होकर अपने हक व अधिकार के लिये आंदोलन करने की बात कही गई। मौके पर वाइएन पांडेय, अजय मिश्रा, कलीम अंसारी, पीके मुर्मू, सुरेश महतो, राजेंद्र महतो, मोहन शर्मा, नंदकिशोर तिवारी, ओम प्रकाश रजवार, देवधारी रविदास, सत्यनारायण, राजेंद्र मोदी, मो क्यूम, राजकुमार बरियार, एनसी विश्वास, हरिकांत सिंह, बलदेव राम, राजू आदि उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Barkakana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×