• Hindi News
  • Jharkhand
  • Bermo
  • आपसी सद्भाव के साथ बेरमो और आसपास में धूमधाम से मनी होली
--Advertisement--

आपसी सद्भाव के साथ बेरमो और आसपास में धूमधाम से मनी होली

Bermo News - बेरमो कोयलांचल में होली का त्योहार अापसी सद्भाव के साथ मनाया गया। यहां दल और जातिगत भेदभाव को भूलकर लोगों ने होली...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:05 AM IST
आपसी सद्भाव के साथ बेरमो और आसपास में धूमधाम से मनी होली
बेरमो कोयलांचल में होली का त्योहार अापसी सद्भाव के साथ मनाया गया। यहां दल और जातिगत भेदभाव को भूलकर लोगों ने होली मनाई। गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय जब इंटक महामंत्री सह कांग्रेस के झारखंड राज्य के पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह के घर पहुंचे तो सिंह ने उनका स्वागत किया। इसी तरह जब मो अाबिद को अबीर गुलाल से सराबोर देखा, मो कलाम को अबीर लगाते देखा तो यहां धर्म का बंधन भी मिटता दिखा। छोटी मोटी घटनाओं को छोड़कर संपूर्ण बेरमो कोयलांचल में होली शांति पूर्ण मनाई गई। बच्चों व युवाओं ने खूब मस्ती की। वहीं अन्य लोगों ने एक दूसरे के घर जाकर होली की शुभकामनाएं दी। पकवान खाया व खिलाया और बड़ों के पैरों पर, हमउम्र लोगों के चेहरे पर गुलाल लगाकर गले मिलकर होली की शुभकामनाएं दी। कई स्थानों पर महिलाओं व युवतियों को भी उत्साह के साथ होली मनाते देखा गया। वहीं जगह-जगह युवाओं ने डीजे लगाकर व होली का गीत बजाकर माहौल को और ज्यादा होलियाना बना दिया।

होली में एक दूसरे को अबीर लगाती महिलाएं।

होली पर आयोजित कार्यक्रम में गीत गाते लोग।

पुलिस प्रशासन की व्यवस्था रही चुस्त

बेरमो अनुमंडल पुलिस ने एसपी के निर्देशानुसार चुस्ती दिखाई। बेरमो एसडीओ, डीएसपी सहित सभी क्षेत्र के बीडीओ, सीओ व थानेदारों ने रणनीति के तहत क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया व गश्ती लगाकर माहौल को नियंत्रित रखा।

होली के रंग में रंगा गोमिया प्रखंड

गोमिया/ललपनिया| गोमिया प्रखंड के विभिन्न गांवों में खुशी पूर्वक होली मनाई गई। प्रखंड के ललपनिया में भी रंगों की फुहार, गुलाल की बहार, ढोल मंजीरों की थाप व फगुआ गीतों के बीच होली मनी। होली के दिन लोग आपसी मतभेद भुलाकर एक दूसरे को गुलाल लगाकर गले मिलते देखे गए। क्षेत्र में युवाओं की टोली रंग व गुलाल से सराबोर रही। इस वर्ष रंगों की जगह गुलाल को अधिक प्राथमिकता देते देखा गया। प्रखंड के होसिर, साडम, गोमिया में होली की खूब धूम रही।

X
आपसी सद्भाव के साथ बेरमो और आसपास में धूमधाम से मनी होली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..