• Home
  • Jharkhand News
  • Bhawnathpur
  • शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई
--Advertisement--

शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

भवनाथपुर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में शुक्रवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रमुख रीता देवी की अध्यक्षता...

Danik Bhaskar | May 12, 2018, 02:05 AM IST
भवनाथपुर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में शुक्रवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रमुख रीता देवी की अध्यक्षता में की गई। बैठक में भवनाथपुर पंस चंदन ठाकुर ने भवनाथपुर अंतर्गत विभिन्न सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों एवं बीईईओ की लापरवाही के कारण गिरती शिक्षण व्यवस्था पर सवाल उठाया। जिस पर बीईईओ कौशल किशोर चौबे ने कहा कि जांचोपरांत विद्यालय में देरी से आने वाले तथा शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

सीडीपीओ अनिशा कुजूर ने कहा कि प्रधानमंत्री मातृत्व लाभ योजना सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना है। जिसके तहत पिछले वर्ष जिले से 422 फार्म स्वीकृत होने वालो को लाभ मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत पहली बार गर्भवती होने वाली महिलाओं को इसका लाभ लेने के लिए फार्म के साथ आधारकार्ड, पेनकार्ड, एनसीपी कार्ड का छायाप्रति सलंग्न कर सीडीपीओ कार्यालय में जमा करने के उपरांत कुल पांच हजार रुपए मिलेंगे। साथ ही कन्यादान योजना के लाभुक आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र एवं विवाह निबंधन की छायाप्रति जमा करना होगा।

बैठक के दौरान सिंदुरिया पंस मीना देवी ने आरोप लगाया कि पंचायत में अभी तक मनरेगा के तहत महीने में प्रत्येक गुरुवार को होने वाली रोजगार मेला नहीं लगाई जा सकी है। जिस पर बीडीओ ने बीपीओ को रोजगार सेवक से स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। बैठक में एसबीआई शाखा प्रबंधक ने कहा कि बैंक में कैश की किल्लत होने के चलते ग्राहकों को बहुत परेशानी हो रही है, जिसे दूर करने के लिए हमलोग लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि एसबीआई को पूर्ण रूप से कैशलेस करने की प्रक्रिया भी चल रही है। साथ ही ग्राहकों को डिजिटलाइजेशन तरीके से लेन देन के लिए प्रेरित किया जा रहा है।मौके पर बीडीओ विशाल कुमार ने कहा कि प्रखंड को ओडीएफ करने के लिए जनजागरूकता जरुरी है। खासकर इसमें सहयोग के लिए महिलाओं को अपनी भागीदारी निभानी होगी। ताकि शौचालय निर्माण में तेजी लाया जा सके। बैठक में सीओ संदीप अनुराग टोपनो, चिकित्सा प्रभारी अमृत नरेश खलको, पशुपालन पदाधिकारी सनत कुमार पंडित, एमओ अनिल कुमार, बीडब्लूएम अशोक कुमार, एजीएम बिनोद कुमार, थाना के एसआई महेंद्र सिंह पंस उषा देवी, माया देवी, गुड़न देवी, लालो देवी, हीरा साह, अखिलेश उरांव मकरी मुखिया अब्दूला अंसारी आदि मौजूद थे।

पंस बैठक में उपस्थित लोग।