Hindi News »Jharkhand »Bhawnathpur» तेज आंधी और बारिश से 33 हजार वोल्ट का तार गिरा

तेज आंधी और बारिश से 33 हजार वोल्ट का तार गिरा

ग्रामीणों ने तत्परता नहीं दिखाई होती तो एक बड़ी घटना घट सकती थी भास्कर न्यूज | खरौंधी प्रखंड में तेज आंधी के साथ...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 28, 2018, 02:05 AM IST

ग्रामीणों ने तत्परता नहीं दिखाई होती तो एक बड़ी घटना घट सकती थी

भास्कर न्यूज | खरौंधी

प्रखंड में तेज आंधी के साथ हुई बारिश से अमरोरा गांव में 33000 वोल्ट बिजली का तार गिर गया। तारों के आपस में टकराने से तेज आग की लपटें निकलने लगी। इसकी सूचना ग्रामीणों ने खरौंधी विद्युत सबस्टेशन को दूरभाष पर देने की भरसक कोशिश की, मगर उक्त विद्युत सबस्टेशन के किसी भी कर्मी से संपर्क नहीं हो पाया। आनन-फानन में लोगों इसकी सूचना भवनाथपुर विद्युत सबस्टेशन को दी। तब जाकर वहां से लाईन काटा जा सका। हालांकि इस घटना से कोई जानमाल का नुकसान तो नहीं हुआ। लेकिन विद्युत सबस्टेशन के पोल व तार में लगे उपकरण के साथ सबस्टेशन की कार्य की गुणवत्ता की पोल जरूर खोल दी है। ग्रामीणों ने तत्परता नहीं दिखाई होती और लोग खरौंधी विद्युत सबस्टेशन के कर्मी के भरोसे रहते तो एक बड़ी घटना घट सकती थी।

कार्य की गुणवत्ता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कोई एक तार टूटकर जमीन पर गिरा नहीं, बल्कि पोल के ऊपरी सिरे पर लगे वी-ब्रैकेट, जिसमें तीन चिनीमिट्टी के इंसुलेटर के सहारे 33000 वोल्ट का तीनों तार स्थापित रहता है, टूटकर जमीन से दो-ढाई फुट ऊपर तक झूलने लगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhawnathpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×