• Hindi News
  • Jharkhand
  • Bhawnathpur
  • स्वच्छता सहयोग अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया
--Advertisement--

स्वच्छता सहयोग अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया

Bhawnathpur News - भास्कर न्यूज | भवनाथपुर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में शनिवार को स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता सहयोग अभियान...

Dainik Bhaskar

Jun 03, 2018, 02:05 AM IST
स्वच्छता सहयोग अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया
भास्कर न्यूज | भवनाथपुर

प्रखंड मुख्यालय के सभागार में शनिवार को स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता सहयोग अभियान कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ विशाल कुमार ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि स्वच्छता सहयोग अभियान प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में 30 जून तक चलेगा। कहा कि जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वच्छता ग्राहियों की टीम द्वारा प्रखंड के चार पंचायत पंडरिया, कैलान, बनसानी एवं मकरी पंचायत में कैंप लगाकर उस पंचायत के महिला पुरुष ग्रामीणों को शौचालय निर्माण कराने के लिए विशेष तौर पर जनजागरूकता अभियान चलाने के साथ टीम के सदस्यों द्वारा शौचालय निर्माण से संबंधित राज मिस्त्रियों के बीच मेसन की प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। प्रखंड में अभी भी शेष बचे ढाई हजार शौचालय निर्माण अविलंब पूर्ण करा कर 30 जून तक प्रखंड को खुले से शौच मुक्त घोषित किया सके।

उन्होंने मुखिया एवं जल सहिया को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि प्रखंड के जो पंचायत पूर्णरूपेण ओडीएफ हो चुकी है, और उस पंचायत के ग्रामीण अभी भी खुले में शौच करने जाते हो तो ग्रामसभा के माध्यम से खुले में शौच करने वालो के ऊपर 50 रुपए की आर्थिक जुर्माना लगाते हुए उन्हें शौचालय के उपयोग करने के लिए प्रेरित करें। मौके पर सीओ संदीप अनुराग टोपनो, कल्याण पदाधिकारी अशोक कुमार, बीस सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह, जिपस पूजा देवी, प्रमुख रीता देवी, प्रखंड समन्वयक पवन तिवारी, मंजूर आलम, गोपाल यादव, राजेश गुप्ता, लालती देवी, राजकिशोर सिंह जल सहिया विनीता देवी उपस्थित थीं।

X
स्वच्छता सहयोग अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..