Hindi News »Jharkhand »Bhawnathpur» जलजमाव के कारण घरों में घुस रहा पानी, बढ़ी परेशानी

जलजमाव के कारण घरों में घुस रहा पानी, बढ़ी परेशानी

भवनाथपुर प्रखंड के अरसली उत्तरी में अधूरी नाली निर्माण कार्य होने एवं नाली की प्रवाह रोके जाने से जलजमाव के कारण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 06, 2018, 02:05 AM IST

जलजमाव के कारण घरों में घुस रहा पानी, बढ़ी परेशानी
भवनाथपुर प्रखंड के अरसली उत्तरी में अधूरी नाली निर्माण कार्य होने एवं नाली की प्रवाह रोके जाने से जलजमाव के कारण अगल बगल के लोगों के घरों में गंदा पानी घुस रहा है । जल रिसाव से कच्चे एवं मिट्टी के मकान कभी भी गिर सकते हैं।आक्रोशित ग्रामीणों ने बीडीओ भवनाथपुर को आवेदन देकर स्थल जांच कर न्याय की मांग की। ग्रामीण बीरेंद्र शर्मा,रणविजय शर्मा,उदय शर्मा,प्रवीण कुमार,अख्तर अंसारी,भोला सोनी,याकूब अंसारी,बिरजा बियार,कन्हाई कुमार ने बीडीओ को दिए आवेदन में आरोप लगाया कि बीते दिनों बनी अधूरी नाली से मस्जिद के पास सड़क पर जलजमाव हो जा रहा है। वहीं बरसाती पानी से अगल बगल के घर में पानी रिसने से गिरने की आशंका बढ़ गई है। साथ ही मुखिया एवं जेई उक्त नाली को पूर्ण बताते हुए कहीं भी जाने की धमकी देते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि दशकों से अरसली दक्षिणी से अरसली उत्तरी की ओर पानी बहकर गिरता था किंतु पूर्व में जिस भूस्वामी के रैयती खेत में पानी गिरता था उसने अपनी जमीन बेच डाली एवं नव भूस्वामी उक्त जमीन की चहारदीवारी करने पर आमादा है ।

उक्त व्यक्ति के द्वारा ट्रैक्टर से मिट्टी गिराकर अपनी रैयती भूमि में अपनी गाड़ी रख रखाव के लिए किया है। जिससे बरसाती पानी अवरुद्ध कर दिया गया।नव भूस्वामी द्वारा कई बार अपने खेत में लगातार 5 वर्षों से बीडीओ के कहने पर बरसात का पानी निकालने देते थे ।नव भूस्वामी से पूछने पर कहा कि अधिकारियों व यहां के मुखिया, जनप्रतिनिधि की लापरवाही के कारण जल जमाव हो रहा है। अभी बनी नाली को बनाने से पहले इस नाली से होने वाली समस्या से अवगत कराए थे पर उन्होंने नहीं माना। इससे सड़क पर दो फीट गंदे पानी का जमाव हो गया।बताते चले कि इस सड़क से प्रतिदिन सैकड़ों गाडिय़ां एवं राहगीर उक्त नाली से होकर गुजरने को मजबूर हैं।आक्रोशित ग्रामीणों ने बीडीओ को आवेदन देकर अविलंब स्थल की जांच कर समस्या समाधान की मांग की है।

मस्जिद के पास नाली का पानी जल जमाव को दिखाते लोग ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhawnathpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×