--Advertisement--

मुखिया पर चापाकल उखाड़ के ले जाने का आरोप

मुखिया ने कहा बोर में साफ पानी नहीं निकला इसलिए हटा लिया गया है भास्कर न्यूज | भवनाथपुर मकरी पंचायत के...

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 02:05 AM IST
मुखिया पर चापाकल उखाड़ के ले जाने का आरोप
मुखिया ने कहा बोर में साफ पानी नहीं निकला इसलिए हटा लिया गया है

भास्कर न्यूज | भवनाथपुर

मकरी पंचायत के ढेकुलिया टोला वार्ड नंबर 13 में श्यामसुंदर ठाकुर के घर के पास पंचायत निधि मद की राशि से लगी चापाकल को पंचायत के मुखिया द्वारा उखाड़ कर ले जाने जाने का मामला सामने आया है। इससे वार्ड नंबर 13 के ग्रामीणों के बीच पीने की पानी के लिए भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। उक्त वार्ड के ग्रामीण रामपवन विश्वकर्मा, मानिकचंद विश्वकर्मा, मथुरा ठाकुर, पंकज विश्वकर्मा, उमाशंकर ठाकुर, श्यामसुंदर ठाकुर, पैरा देवी, रिंकी कुमारी, सकुंती देवी, अनूप विश्वकर्मा, चंदन ठाकुर, लालेश्वर ठाकुर, जितेंद्र विश्वकर्मा, देवंश विश्वकर्मा समेत अन्य लोगों ने बताया कि पिछले वर्ष वार्ड 13 में श्याम सुंदर ठाकुर के घर के पास पंचायत मद से 180 फीट की मात्र 80 फीट ही बोर करने के उपरांत पानी निकल जाने के बाद मुखिया और संवेदक द्वारा ज्यादा बोर करने से इंकार करते हुए उक्त बोर में चापाकल सेट कर दिया।

15-20 दिन बाद पंचायत के मुखिया अब्दूला अंसारी एवं वार्ड सदस्य उमेश ठाकुर मिस्त्री के साथ आकर बोर में लगी हुई चापाकल को खोलकर अपने साथ लेते चले गए। जब हमलोगों ने चापाकल खोले जाने की बात पूछा तो मुखिया द्वारा कहा गया कि यह चापाकल की मुड़ी डुप्लीकेट है, ओरिजनल दो दिन में आ जाएगा तो बोर में चापाकल फिट कर दी जाएगी। लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी मुखिया द्वारा उक्त बोर में चापाकल नहीं लगाया जा सका है। कहा कि ग्रामीणों ने चापाकल लगवाने के लिए मुखिया अब्दूला अंसारी से कई दफा आग्रह किया गया लेकिन वें सिर्फ चापाकल लगाने की आश्वासन देकर ग्रामीणों को टरका रहे है। वही ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि 180 फीट की जगह मात्र 80 फीट ही बोर कर मुखिया और संवेदक पूरी राशि निकाल कर डकार चुके है।

इस संबंध में मुखिया अब्दुल्ला अंसारी ने बताया कि वार्ड 13 में लगभग 100 फीट तक ही बोर हुई थी। बोर मशीन उसमें फंस जा रहा था। इसके बाद बोर मशीन वाला वहां बोर नहीं किया। और जब चापाकल लगाया तो पानी साफ नहीं निकला। उसके बाद उक्त बोर में लगाए गए चापाकल को खोलकर हटा लिया गया है।

X
मुखिया पर चापाकल उखाड़ के ले जाने का आरोप
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..