--Advertisement--

भूमि अधिग्रहण संशोधन : विपक्षियों ने दिया धरना

भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक के विरोध में संपूर्ण विपक्षी पार्टियों की ओर से डंडई प्रखंड कार्यालय पर झारखंड विकास...

Dainik Bhaskar

Jun 22, 2018, 02:05 AM IST
भूमि अधिग्रहण संशोधन : विपक्षियों ने दिया धरना
भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक के विरोध में संपूर्ण विपक्षी पार्टियों की ओर से डंडई प्रखंड कार्यालय पर झारखंड विकास मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता के अध्यक्षता में धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। धरना प्रदर्शन में झारखंड विकास मोर्चा, राजद, कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा सहित अन्य पार्टी के नेताओं ने झारखंड भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक रद्द करने की मांग पर जमकर नारेबाजी की।

इसके बाद पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रपति के नाम का मांग पत्र डंडई बीडीओ संजय कुमार दास को सौंपा। मांग पत्र में मुख्य रूप से नेताओं ने कहा है कि झारखंड में भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल को रद्द किया जाए ताकि यहां के मूल निवासियों का हक व अधिकार बना रहे। इस मौके पर आरजेडी के नेता सुभाषचंद्र मेहता जेबीएम के जिला उपाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष भोलाराम सहित विभिन्न पार्टी के नेता उपस्थित थे l

राज्यपाल के नाम का ज्ञापन बीडीओ को सौंपा

बंशीधर नगर| भूमि अधिग्रहण अधिग्रहण विधेयक रद्द करने को लेकर बुधवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रमुख विपक्षी पार्टियों के तत्वावधान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। सभी प्रमुख पार्टियों ने राष्ट्रपति के नाम लिखे मांग पत्र को प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरली यादव को सौंपा। सभा को संबोधित करने वाले में भाकपा गणेश सिंह, कांग्रेस से शैलेश चौबे, बसपा भरदूल चंद्रवंशी शामिल थे। इस मौके पर शिव कुमार सिंह, निर्मल पासवान, मोहन लाल चंद्रवंशी, सूर्यदेव मेहता, सुरेंद्र गुप्ता, धीरज चंद्रवंशी, सीताराम जायसवाल, विनोद ठाकुर, अश्वनी कुमार, विनोद ठाकुर उपस्थित थे। धरना प्रदर्शन का संचालन झाविमो के मो. नईम खलीफा ने किया।

सरकार की नीति के विरोध में दिया गया धरना

मझिआंव|भाजपा
छोड़ सभी दलों की ओर से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय के सामने एकदिवसीय भूमि अधिग्रहण बिल को समाप्त करने सहित तीन सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया गया। धरना प्रदर्शन जेएमएम के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के केंद्रीय उपाध्यक्ष अनवर हुसैन अंसारी की अध्यक्षता में की गई। धरने में तीन कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित एक कार्यकर्ता शामिल थे, जबकि इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अधिकांश जेएमएम के कार्यकर्ताओं की भागीदारी बढ़चढ़ कर रही। धरना के अंत में तीन सूत्री मांग पत्र राज्यपाल के नाम बीडीओ अमरेन डांग को सौंपा गया। इसके पश्चात धरने को बसंत राम, शकील अंसारी, लालो देवी, शमशाद खान, श्रवण कुमार दुबे, संतोष राम एवं कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष एसएन त्रिपाठी एवं लक्ष्मी मेहता ने संबोधित किया।

भूमि अधिग्रहण बिल को रद्द करने की मांग

भवनाथपुर|
भूमि अधिग्रहण बिल को रद्द करने की मांग को लेकर राज्यव्यापी धरना के तहत गुरुवार को प्रखंड कार्यालय के गेट के समीप झामुमो एवं राजद द्वारा एक दिवसीय धरना दिया गया। कार्यक्रम के अंत में महामहिम राज्यपाल के नाम सीओ संदीप अनुराग टोपनो को 8 सूत्री मांग पत्र सौंपा गया। धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष चंदन कुमार ठाकुर एवं राजद प्रखंड अध्यक्ष वरूण बिहारी यादव ने सरकार के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को जनहित से कोई लेना-देना नहीं है। भूमि अधिग्रहण बिल पास कराकर सरकार गरीब, किसान, आदिवासी की जमीन लूटने की तैयारी कर रही है। रैयतों की जमीन लेकर सरकार बड़े पूजीपतियों को औने-पौने दामों में देने का षडयंत्र रच रही है। उन्होंने कहा सीएनटी एसपीटी एक्ट बिल संशोधन की तरह ही भूमि अधिग्रहण बिल को वापस करने के लिए सरकार को विपक्ष बाध्य करेगी।

X
भूमि अधिग्रहण संशोधन : विपक्षियों ने दिया धरना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..