--Advertisement--

भवनाथपुर 15 जुलाई को होगा ओडीएफ घोषित

प्रखंड मुख्यालय के सभागार में मंगलवार को बीडीओ विशाल कुमार ने प्रखंड को पूर्ण रूपेण खुले से शौच मुक्त बनाने को...

Danik Bhaskar | Jul 04, 2018, 02:05 AM IST
प्रखंड मुख्यालय के सभागार में मंगलवार को बीडीओ विशाल कुमार ने प्रखंड को पूर्ण रूपेण खुले से शौच मुक्त बनाने को लेकर मुखिया, जल सहिया एवं एसएचजी के महिला सदस्यों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में शौचालय निर्माण की धीमी गति पर बीडीओ विशाल कुमार ने नाराजगी व्यक्त करते हुए मुखिया, जल सहिया और प्रखंड समन्वयक को फटकार लगाई। उन्होंने कहा की प्रखंड को आगामी 15 जुलाई तक पूर्ण रूप से ओडीएफ करने हेतु शौचालय निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया।

एसएचजी के सदस्यों से कहा कि अगर मेटेरियल सप्लाई में परेशानी हो रही हो तो इसके बारे पंचायत के मुखिया से बात कर मेटेरियल उपलब्ध कराने की पहल करे ताकि शौचालय निर्माण को ससमय पूर्ण किया जा सके। साथ ही बैठक से अनुपस्थित रहने वाले जल सहिया और मुखिया से स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं बीडीओ ने पंडरिया पंचायत में राशि की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं कराने के एवज में ब्लॉक कार्डिनेटर को शो कॉज किया।

कैलान पंचायत के जल सहिया किरण देवी द्वारा चेकबुक निर्गत हेतु बैंक में अभी तक आवेदन नहीं दिए जाने और उसी पंचायत के एसएचजी अध्यक्ष चंपा देवी के पति द्वारा सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने को लेकर बीडीओ विशाल ने चंपा देवी के पति के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही।

अंचलाधिकारी संदीप अनुराग टोपनो ने कहा कि इस मौसम में बालू और ईंट का सप्लाई बंद होने के कारण प्रखंड में शौचालय का निर्माण का कार्य अपेक्षा के अनुरूप सही ढंग निष्पादित करने में थोड़ी बहुत परेशानी हो रही है। उन्होंने इसके के लिए मुखिया और एंजेसियों से बात कर शौचालय निर्माण में तेजी लाने की पहल करने की बात कही। इस मौके पर कल्याण पदाधिकारी अशोक कुमार मुखिया गोपाल यादव, अब्दूला अंसारी, प्रेमशिला देवी, ब्लॉक कॉर्डिनेटर पवन तिवारी, मंजूर अहमद खा, जल सहिया विनीता देवी, किरण देवी, एसचजी के अंजू देवी, चंपा देवी मौजूद थीं।

बैठक करते बीडीओ व सीओ।