• Home
  • Jharkhand News
  • Bhawnathpur
  • डायन-बिसाही हत्याकांड में शव दाह के बाद ग्रामीणों ने छह घरों में लगाई आग
--Advertisement--

डायन-बिसाही हत्याकांड में शव दाह के बाद ग्रामीणों ने छह घरों में लगाई आग

थाना क्षेत्र अंतर्गत अरसली दक्षिणी पंचायत के सिकियालेवा गांव में दो दिन पहले रविवार की रात डायन-बिसाही मामले में...

Danik Bhaskar | Jul 11, 2018, 02:05 AM IST
थाना क्षेत्र अंतर्गत अरसली दक्षिणी पंचायत के सिकियालेवा गांव में दो दिन पहले रविवार की रात डायन-बिसाही मामले में मारे गए सूर्यलाल भुईंया का शव पोस्टमार्टम के बाद सोमवार को दोपहर घर पहुंचते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। सोमवार को दोपहर सूर्यलाल का शव जलाने के बाद शाम में ग्रामीण ने एकजुट होकर सिकियालेवा टोला के वनभूमि के जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर घर बनाकर रह रहे हत्याकांड के मुख्य आरोपी सुरेश भुईंया के पड़ोसियों के घरों पर धावा बोलकर क्षतिग्रस्त करते हुए छह घर पर मिट्टी तेल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया।

ग्रामीणों द्वारा किए गए इस आगजनी की घटना में चरितर भुईंया, झरी भुईंया, शंभु राम, सीताराम, घेघल वियार, लालमुनी वियार, पखनी कुंवर एवं कमल महरा का घर जलकर राख हो गया। सनद रहे कि इस मामले में हत्यारोपी ने रविवार की रात खुद ही अपने घर में आग लगा दी थी।

पंचायत के मुखिया गोपाल यादव ने आगजनी की सूचना थाने को दी। सूचना मिलते ही भवनाथपुर व नगर उंटारी थाना के पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति को काबू में किया। अभी भी पुलिस कैंप किए हुए है। वहीं मंगलवार को दंडाधिकारी सह सीओ अनुराग टोपनो, डीएसपी नीरज कुमार ने सिकियालेवा टोला पहुंचकर ग्रामीणों के समक्ष हत्याकांड में मृत सूर्यलाल की प|ी सुनीता देवी को पारिवारिक लाभ के तहत तत्काल 20 हजार रुपए, विधवा पेंशन तथा सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिलाने के लिए घोषणा की। जबकि पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित को हर संभव न्याय दिलाने के साथ उन्हें आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया है। घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने घटना घटे स्थल से गिरा हुआ ब्लॉक को लेबोरेटरी भेजने के लिए सैंपल लिया गया है।

हत्या कांड के मुख्य आरोपी सुरेश भुईंया के पड़ोसियों की घर जलाई गई, गांव में कैंप कर पुलिस ने स्थिति पर पाया काबू

स्थल से ब्लड का सेंपल लेती पुलिस।

हत्या के मामले में एक महिला गिरफ्तार

इस संबंध में डीएसपी नीरज कुमार ने बताया कि यह प्री प्लानिंग मर्डर था। इस में एक महिला राजकुमारी देवी को गिरफ्तार किया गया है, अन्य आरोपी जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगलगी की घटना में जो भी शामिल थे उनकी पहचान कर ली गई है। मौके पर पूर्व मुखिया सोना किशोर यादव, आजसू नेता जयराम पासवान, बसपा के अख्तर अंसारी, नंदू सेठ, शिवकुमार विश्वकर्मा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

जले घर की तस्वीर।

मृतक की प|ी से बयान लेते पुलिस के अधिकारी।