• Hindi News
  • Jharkhand
  • Bhawnathpur
  • कस्तूरबा विद्यालय भवनाथपुर की छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच की गई
--Advertisement--

कस्तूरबा विद्यालय भवनाथपुर की छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच की गई

Bhawnathpur News - छात्राआंे का स्वास्थ्य जांच करते चिकित्सक। भास्कर न्यूज | भवनाथपुर राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 02:05 AM IST
कस्तूरबा विद्यालय भवनाथपुर की छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच की गई
छात्राआंे का स्वास्थ्य जांच करते चिकित्सक।

भास्कर न्यूज | भवनाथपुर

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत स्थानीय सीएचसी के स्वास्थ्य टीम द्वारा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय भवनाथपुर की छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच की गई। जांच में उक्त विद्यालय के 35 छात्राओं को मौसमी बीमारी और पेट में इन्फेक्शन से हो रहे दर्द की जांच की गई। इसमें सातवीं कक्षा की छात्रा सुमित्रा कुमारी की तेज बुखार और बदन में दर्द की शिकायत के बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेज दिया गया।

स्वास्थ्य टीम के सदस्यों द्वारा बीमारी से ग्रसित छात्राओं को जांच के बाद दवा दी गई। वहीं स्कूल प्रबंधन और छात्राओं से मौसम को देखते हुए पानी को उबालने के बाद ठंडा कर के पीने, बेड से लेकर स्कूल कैम्पस तक साफ सफाई रखने, हाथ को अच्छी तरह धोकर ताजा भोजन करने के साथ साथ सोते समय मच्छरदानी का नियमित प्रयोग करने की सलाह दी। कहा कि शरीर में दर्द और बुखार की शिकायत होने पर तुरंत इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को दे ताकी चिकित्सक के टीम स्कूल पहुंचकर स्वास्थ्य जांच करेगी। इस मौके पर डॉ. नीतेश भारती, डॉ. निश्शंक निश्रम, डॉ. अभिनव विश्वास, शुचिता कुमारी विद्यालय के वार्डन प्रियंका कुमारी, मनोज कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे।

सातवीं की छात्रा को तेज बुखार और बदन दर्द की शिकायत के बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया

X
कस्तूरबा विद्यालय भवनाथपुर की छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच की गई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..