• Hindi News
  • Jharkhand
  • Bhawnathpur
  • अयोग्य पेंशनधारियों की पेंशन होगी रद्द, राशि भी वसूल की जाएगी
--Advertisement--

अयोग्य पेंशनधारियों की पेंशन होगी रद्द, राशि भी वसूल की जाएगी

सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक पीयूष ने कहा कि जिले के अयोग्य लाभुक जो गलत तरीके से विभिन्न प्रकार की पेंशन का...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:05 AM IST
अयोग्य पेंशनधारियों की पेंशन होगी रद्द, राशि भी वसूल की जाएगी
सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक पीयूष ने कहा कि जिले के अयोग्य लाभुक जो गलत तरीके से विभिन्न प्रकार की पेंशन का लाभ लें रहे हैं। वे स्वेच्छा से पेंशन की स्वीकृति रद्द करा लें। अन्यथा भौतिक सत्यापन में पकड़े जाने पर पेंशन की स्वीकृति रद्द करने के साथ-साथ ली गई राशि भी वसूल की जाएगी।

स्वेच्छा से पेंशन वापस कराने वाले लोगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लाभुकों का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है। सूची सत्यापन में जिले के 1000 मृत लाभुक पाए गए हैं। जिनका नाम सूची से हटाया जा रहा है।

प्रखंड स्तर पर दिव्यांगता शिविर के लिए 11 जुलाई से 9 अगस्त तक तिथि निर्धारित : सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक पीयूष ने जिले के विभिन्न प्रखंडों में प्रखंड स्तर पर दिव्यांगता शिविर के लिए तिथि निर्धारित की गई है। साथ ही संबंधित प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों को शिविर का आयोजन करने तथा शिविर को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि शिविर में दिव्यांगों से संबंधित विभिन्न समस्याओं पेंशन, आवास, शौचालय आदि का समाधान भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शिविर में दिव्यांगों की जांच करने तथा दिव्यांगता प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए चिकित्सक दल व यूडीआईडी से संबंधित कर्मी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने सभी दिव्यांगों को अपने साथ बैंक खाता के पासबुक की छायाप्रति, आधार कार्ड की छायाप्रति व दो फाेटो लेकर शिविर में पहुंचने का आह्वान किया है।

शिविर की तिथि स्थान

11 जुलाई रंका

18 जुलाई भंडरिया

19 जुलाई बंशीधर नगर

25 जुलाई भवनाथपुर

26 जुलाई धुरकी

01 अगस्त रमना

02 अगस्त डंडई

08 अगस्त मझिआंव

09 अगस्त चिनियां

X
अयोग्य पेंशनधारियों की पेंशन होगी रद्द, राशि भी वसूल की जाएगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..