--Advertisement--

मझिआंव प्रखंड के 6 डीलरों का लाइसेंस निलंबित

सदर एसडीओ सह प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार ने जिले के मझिआंव प्रखंड के छह जन वितरण प्रणाली के...

Dainik Bhaskar

Jul 08, 2018, 02:15 AM IST
मझिआंव प्रखंड के 6 डीलरों का लाइसेंस निलंबित
सदर एसडीओ सह प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार ने जिले के मझिआंव प्रखंड के छह जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों का लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जिन डीलरों का लाइसेंस रद्द किया गया है उन पर केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना तथा प्रधानमंत्री उज्ज्वला प्लस योजना में रुचि नहीं लेने तथा प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर तक के बैठक को लगातार नजर अंदाज करने की आरोप है। जिन डीलरों का लाइसेंस निलंबित किया गया है उनमें मझिआंव प्रखंड के टड़के के लक्ष्मी स्वयं सहायता समूह, जहारसरई के लक्ष्मी स्वयं सहायता समूह, मोरबे के राजेश्वर राम व उज्जवल महिला स्वयं सहायता समूह, खरसोता के राम लखन राम तथा रामपुर के डीलर सुरेश खरवार का लाइसेंस शामिल है। जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने ग्रामीणों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

इसके लिए संबंधित गांव के ग्रामीणों का वर्तमान में नजदीकी के डीलर से टैग कर दिया है। ताकि राशन का उठाव होता रहे। साथ ही उन्होंने जिले के सभी प्रखंडों के डीलरों के साथ दो दिनों तक लगातार बैठक कर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं में गंभीरता से रुचि लेने, 15 जुलाई तक प्रधानमंत्री उज्ज्वल योजना के तहत केवाईसी फार्म जनरेट कर एमओ को रिपोर्ट सौंपने, अप्रैल 2018 तक का ऑन लाईन खाद्यान्न का आंवटन व वितरण का रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। कार्य में कोताही बरतने वाले डीलरों पर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है। प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ हर हाल में ग्रामीणों को मिले। इसके लिए लगातार जिला स्तर से आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जाता रहा है।

सरकार की आम-आवाम को योजनाओं से लाभान्वित कराने के लिए लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि डीलरों द्वारा किसी प्रकार की अनियमितता की शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। बैठक में गढ़वा सीओ बैजनाथ कामती आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।

डीलरों के साथ बैठक करते जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार व अन्य।

अलग-अलग दिन दो फेज में डीलरों के साथ की गई बैठक

पहले दिन पहले फेज में भवनाथपुर, मझिआंव ग्रामीण व मझिआंव शहरी, धुरकी, केतार व खरौंधी प्रखंड, दूसरे फेज में बंशीधर नगर, रमना, रंका व सगमा प्रखंड तथा दूसरे व अंतिम दिन पहले फेज में कांडी, डंडई, चिनियां, भंडरिया, बड़गढ़ व रमकंडा तथा दूसरे फेज में गढ़वा ग्रामीण व गढ़वा शहरी, डंडा, मेराल, बरडीहा, तथा विशुनपुरा प्रखंड के डीलरों के साथ बैठक की गई।

X
मझिआंव प्रखंड के 6 डीलरों का लाइसेंस निलंबित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..