• Home
  • Jharkhand News
  • Bhawnathpur
  • केसीसी ऋण देने में लापरवाही बरतने वाले बैंक कर्मियों पर कार्रवाई करने का निर्णय
--Advertisement--

केसीसी ऋण देने में लापरवाही बरतने वाले बैंक कर्मियों पर कार्रवाई करने का निर्णय

जिला विकास समन्वय समिति तथा निगरानी समिति की बैठक सोमवार को समाहरणालय स्थित सभागार में पलामू के सांसद वीडी राम की...

Danik Bhaskar | Jun 26, 2018, 01:50 PM IST
जिला विकास समन्वय समिति तथा निगरानी समिति की बैठक सोमवार को समाहरणालय स्थित सभागार में पलामू के सांसद वीडी राम की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं की क्रियान्वयन की समीक्षा की गई। बैठक में रमना प्रखंड में 14वें वित्त की राशि से सिलीदाग पंचायत में हो रहे अनियमितता की जांच कराने, रिश्वतखोरी पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई करने, केसीसी ऋण देने में लापरवाही बरतने वाले बैंक कर्मियों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में प्रधानमंत्री आवास निर्माण तथा शौचालय निर्माण के लिए बालू उठाव करने पर प्रशासनिक पदाधिकारियों की हस्तक्षेप नहीं करने की बात समिति के सदस्यों ने उठाई। जिसमें कहा गया कि एक तरफ बालू उठाव पर रोक लगा दी गई है। वहीं दूसरी तरफ बालू को अन्य राज्यों में भेजा रहा है। जिले में बालू उठाव नहीं होने से कई विकास कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। शहरी पेयजलापूर्ति योजना को अविलंब शुरू कराने की बात समिति के सदस्यों द्वारा कहा गया। बैठक में सांसद ने विद्युतीकरण कार्य में लगे मजदूरों का भुगतान नहीं करने वाले संवेदकों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। बैठक में डालटनगंज विधायक आलोक चौरसिया, जिप अध्यक्ष विकास कुमार, डीडीसी चंद्र मोहन कश्यप आदि उपस्थित थे।

एक-दो दिन में शुरू किया जाएगा बीज वितरण : सांसद वीडी राम ने कहा कि बैठक में मुख्य रूप से किसानों की समस्या पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि किसानों के बीच विभिन्न प्रकार की बीज का वितरण अगले एक-दो दिनों के अंदर शुरू कर दिया जाएगा। सांसद ने कहा कि बैठक के दौरान समिति के सदस्यों द्वारा कहा गया कि किसान चौपाल पर कृषि विभाग के पदाधिकारी या सहकारिता विभाग के पदाधिकारी अनुपस्थित रहते हैं। इस पर उपायुक्त कार्रवाई के लिए निर्देश दिया गया है।

बैठक में मंचासीन सांसद, विधायक, उपायुक्त व अन्य।

किसानों को भुगतान नहीं करने वाले पदाधिकारी को चिह्नित कर कार्रवाई करें : सत्येंद्रनाथ तिवारी

गढ़वा विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने कहा कि जिले के किसानों को अभी तक धान क्रय की राशि का भुगतान नहीं किया गया है। इसमें दोषी पदाधिकारियों को चिह्नित कर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि तिलदाग पंचायत में दो करोड़ की लागत से बनाए गए पीसीसी सड़क जर्जर हो गया है। इसकी भी जांच कर कार्रवाई करें। साथ ही उन्होंने कहा कि सदर प्रखंड के हरैया गांव के ओखरगाड़ा टोला पर बिना स्कूल भवन का निर्माण कराए पैसा निकासी कर लिया गया है। उपायुक्त को कार्रवाई के लिए कहा।

विद्युतीकरण का कार्य क्यों नहीं किया गया : भानु

भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि भवनाथपुर प्रखंड के कैलान गांव में अब तक विद्युतीकरण का काय क्यों नहीं किया। जबकि तीन वर्ष पहले से इस बात को उठाया जा रहा है। उन्होंने इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए अविलंब विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया है।