Hindi News »Jharkhand »Bokaro» छह गेस्ट लेक्चरर को हटाने से नाराज छात्रों ने किया हंगामा

छह गेस्ट लेक्चरर को हटाने से नाराज छात्रों ने किया हंगामा

बोकारो स्टील सिटी कॉलेज में पहले से पढ़ा रहे छह गेस्ट लेक्चरर को रखने की मांग को लेकर गुरुवार को छात्र संगठन ने जमकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:10 AM IST

बोकारो स्टील सिटी कॉलेज में पहले से पढ़ा रहे छह गेस्ट लेक्चरर को रखने की मांग को लेकर गुरुवार को छात्र संगठन ने जमकर हंगामा किया। साथ ही विनोबा भाबे यूनिवर्सिटी के कुलपति का पुतला भी फूंका। छात्र संगठन के विरोध को देखते हुए पुलिस कॉलेज में पहुंची और हंगामा कर रहे विद्यार्थियों को रोका। इसके बावजूद विद्यार्थियों ने कुलपति का पुतला फूंका।

पुतला दहन करने के बाद पुलिस हरकत में आई और बल प्रयोग करते हुए छात्र नेताओं को हिरासत में लिया। लेकिन बाद में सभी को थाने से निजी मुचलके पर छोड़ दिया। यूनिवर्सिटी ने कॉलेज में छह गेस्ट लेक्चरर को बहाल करने के लिए रिक्तियां निकाली थी। इसके बाद उन्हें कॉलेज में पढ़ाने के लिए भेजा था। लेकिन बाद में उनका टेस्ट लिया गया, जिसमें वे छंट गए। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने दो प्राध्यापकों को बहाल किया। एक मनोविज्ञान और दूसरे कॉमर्स के हैं। अभी दोनों शिक्षकों ने योगदान नहीं दिया है।

कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एस के शर्मा ने बताया कि कॉलेज में अभी 38 प्राध्यापक बहाल हैं। इसके अलावा विद्यार्थियों की संख्या को देखते और 14 विषयवार प्राध्यापकों की जरूरत है।

प्रदर्शन कर रही छात्र नेता अंजली पुलिस से हाथ छुड़ाकर भागने की कोशिश करते।

प्रिंसिपल ने छात्र नेताओं की कुलपति से कराई बात

हंगामा शांत करने के लिए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके शर्मा ने कुलपति से फोन पर बात की। उन्होंने छात्र नेताओं से भी उनकी बात करवाई। उन्होंने आश्वासन दिया कि अभी अधिसूचना सरकार के आदेश पर जारी हुई है। आगे इस पर क्या निर्णय होगा पता नहीं, क्योंकि यह कॉलेज कोयलांचल विश्वविद्यालय के अधीन हो गया है। प्राचार्य ने बताया कि यूनिवर्सिटी के पास प्राध्यापकों को मानदेय देने के लिए राशि नहीं होने की बात कुलपति ने कही है।

गेस्ट फैकल्टी नहीं रखने के फैसले पर भड़के छात्र

कॉलेज में जांच के बाद छह गेस्ट फैकल्टी की छंटनी और मात्र दो ही गेस्ट फैकल्टी देने के फैसले को लेकर छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। नाराज छात्रों ने कॉलेज के मेन गेट को बंद कर दिया और जमकर हंगामा किया। छात्र नेत्री अंजली कुमारी ने बताया कि जब तक गेस्ट फैकल्टी को हटाने की अधिसूचना वापस नहीं ली जाती है, तब तक चुप नहीं बैठेंगे।

छात्रों के बीच आपसी भिड़ंत की आई नौबत

हंगामे के कारण पांचवें सेमेस्टर के छात्रों को परेशानी हुई। हंगामा कर रहे छात्र उन्हें कॉलेज के अंदर जाने नहीं दे रहे थे। इस कारण छात्रों में दो गुट हो गया और भिड़ंत की स्थिति हो गई। पुलिस छात्र नेता अंजली समेत छह को थाने ले गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bokaro

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×