Hindi News »Jharkhand »Bokaro» पांडिचेरी को 21-0 गोल से राैंद झारखंड सेमीफाइनल में, जॉनसन ने दागे 8 गोल

पांडिचेरी को 21-0 गोल से राैंद झारखंड सेमीफाइनल में, जॉनसन ने दागे 8 गोल

डीबी स्टार

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:10 AM IST

डीबी स्टार बोकारो

स्ट्राइकर वी जॉनसन के सर्वाधिक 8 गोलों की मदद से झारखंड की जूनियर फुटबॉल टीम ने पांडिचेरी टीम को 21 गोलों के अंतर से रौंदकर बीसी राय ट्राॅफी जूनियर नेशनल फुटबॉल चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। हिमाचल प्रदेश के इंदिरा गांधी स्टेडियम में खेले जा रहे क्वार्टर फाइनल मैच में झारखंड फुटबॉल की टीम ने पांडीचेरी टीम को 21-0 गोल से रौंदकर प्रतियोगिता के सेमी फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में वी जॉनसन ने सर्वाधिक 8 गोल दागे। सौगात डे ने 3 गोल, अल्ताफ अली ने भी तीन गोल, संदीप कच्छप ने 2 गोल व एस बॉयलेन ने भी दो गोल किए। इसके पूर्व झारखंड की टीम ने त्रिपुरा टीम के साथ एक एक गोल से मैच को ड्रा कर दिया। दूसरे मैच में राजस्थान टीम को 9 गोलों से रौंदकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। झारखंड टीम में बोकारो जिला फुटबॉल संघ के 12 खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। झारखंड फुटबॉल टीम अपना अगला सेमीफाइनल मैच 4 फरवरी को अरूणाचल प्रदेश की टीम के साथ खेलेगी। झारखंड टीम की जीत पर झारखंड फुटबॉल संघ के सचिव गुलाम रब्बानी समेत बोकारो जिला फुटबॉल संघ के संयोजक महेन्द्र प्रसाद, हेल्पिंग हैण्डस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, गोपाल मुरारका, सुभाष रजक, फुटबॉल संघ के आरबी ओझा, अरमान साह, एम रहमान ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है।

विजेता झारखंड की जूनियर फुटबॉल की टीम।

झारखंड की छत्तीसगढ़ पर एक गोल

से रोमांचक जीत

बोकारो | स्ट्राइकर सौरभ घोष के बेहतरीन गोल की बदौलत झारखंड फुटबॉल टीम ने छत्तीसगढ़ को एकमात्र गोल से पराजित कर संतोष ट्राॅफी सीनियर नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप में पहली जीत हासिल की। पटना के मोइनूल हक स्टेडियम में खेले गए संघर्षपूर्ण लीग मुकाबले में झारखंड फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों ने शुरू से ही छत्तीसगढ़ टीम पर दवाब बनाए रखा। खेल के 28वें मिनट में झारखंड फुटबॉल टीम के स्ट्राइकर सौरभ घोष ने शानदार गोल कर टीम को एक गोल की बढ़त दिला दी। इसके बाद झारखंड की टीम लगातार हमले की मुद्रा में रही।

खेल के दौरान छत्तीसगढ़ टीम को भी गोल करने का सुनहरा अवसर मिला पर गलत निशाने के कारण व गोलकीपर के सुंदर बचाव के कारण वे चूक गए। झारखंड फुटबॉल टीम अब टूर्नामेंट का दूसरा मैच 2 फरवरी को बंगाल की टीम के साथ खेलेगी। इधर, झारखंड टीम की जीत पर झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव गुलाम रब्बानी समेत बोकारो जिला फुटबॉल संघ के संयोजक महेंद्र प्रसाद, हेल्पिंग हैंड्स के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, गोपाल मुरारका, आरबी ओझा, अरमान साह, मोतिर रहमान, सागेन मुर्मू आदि ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bokaro

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×