Hindi News »Jharkhand »Bokaro» नक्सलियों ने अपने पूर्व सहयोगी सोनाराम की गला रेतकर की हत्या

नक्सलियों ने अपने पूर्व सहयोगी सोनाराम की गला रेतकर की हत्या

बेरमो अनुमंडल के नावाडीह प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित ऊपरघाट के पेंक पंचायत अंतर्गत मुंहफरवा मोड़ में शुक्रवार की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:10 AM IST

नक्सलियों ने अपने पूर्व सहयोगी सोनाराम की गला रेतकर की हत्या
बेरमो अनुमंडल के नावाडीह प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित ऊपरघाट के पेंक पंचायत अंतर्गत मुंहफरवा मोड़ में शुक्रवार की रात नक्सलियों ने अपने पूर्व सहयोगी कडरूखूंटा निवासी 40 वर्षीय सोनाराम सोरेन की गला रेतकर हत्या कर दी। साथ ही घटना स्थल पर छह पोस्टर छोड़े हैं। घटना की सूचना मिलने पर पेंक थाना प्रभारी शिवलाल टुडू दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नक्सली घटना की सूचना मिलते ही बोकारो एसपी कार्तिक एस, बेरमो एसडीपीओ सुभाष चंद्र जाट, अभियान एएसपी संजय कुमार घटनास्थल पहुंचकर छानबीन की। साथ ही मृतक सोनाराम के घर पहुंच कर उसके परिजनों से पूछताछ की।

रात में आठ बजे हथियारबंद लोग बुलाकर ले गए थे

मृतक की 35 वर्षीय प|ी ननकी देवी ने बताया कि शुक्रवार की रात 8 बजे उनके पति सोनाराम सोरेन घर पर ही थे। तभी दो हथियारबंद व्यक्ति आए और उन्हें घर से बुलाकर ले गए। रातभर वे भयभीत रहे। पति के आने का इंतजार करते रहे। सुबह खोजबीन किए तो शनिवार को 12 बजे दिन में पता चला कि उनके पति को नक्सलियों ने मार दिया है।

मृतक की फाइल फोटो

घटना की जानकारी लेते एसपी।

मृतक के घर पर लोगों की भीड़।

पहले भी इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं

नक्सलियों ने लंबे अरसे के बाद ऊपरघाट में इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना से एक बार ऊपरघाट क्षेत्र दहशत के घेरे में आ चुका है। 10 वर्ष पूर्व ऊपरघाट में नक्सलियों का वर्चस्व इस कदर हावी था कि दिन में खुलेआम जनअदालत लगाकर पुलिस मुखबीरी का आरोप लगाकर सजा दी जाती थी। इस तरह पुलिस मुखबिरी के आरोप में 8-10 वर्ष पूर्व डेंगागड़ा के अनूप टुडू, पलामू के तिलक उर्फ लम्बू, काछो कानीमहुवा गांव के जयराम महतो की भी जनअदालत लगाकर सरेआम हत्या कर दी गई थी।

क्या कहते हैं एसपी

बोकारो के पुलिस कप्तान कार्तिक एस ने बताया कि जांच चल रही है। बहुत जल्द मामले का उदभेदन किया जाएगा। नक्सली घटना को देखते हुए पेंक नारायणपुर थाने की सुरक्षा को लेकर बोकारो पुलिस मुख्यालय से 20 जवानों की तैनाती की गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bokaro News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: नक्सलियों ने अपने पूर्व सहयोगी सोनाराम की गला रेतकर की हत्या
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bokaro

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×