• Hindi News
  • Jharkhand
  • Bokaro
  • इंडक्शन में बच्चों के बारे में अभिभावकों को बताया
--Advertisement--

इंडक्शन में बच्चों के बारे में अभिभावकों को बताया

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:10 AM IST

Bokaro News - डीबी स्टार

इंडक्शन में बच्चों के बारे में अभिभावकों को बताया
डीबी स्टार
बीएसएल एलएच स्थित एआरएस पब्लिक स्कूल में एडमिशन लेने वाले नए बच्चों के अभिभावकों के साथ इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि एआरएस पब्लिक स्कूल के निदेशक राम लखन यादव व प्राचार्य विश्वजीत पात्रा समेत अभिभावकों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। आगंतुक अभिभावकों का स्वागत स्कूली छात्रों ने स्वागत गीत गाकर किया। स्कूल के छात्र व छात्राओं ने इस अवसर पर गणेश वंदना प्रस्तुत कर कार्यक्रम में समा बांधा। इस इंडक्शन कार्यक्रम में नर्सरी कक्षा से लेकर नौवीं कक्षा तक के नए अभिभावक व नए नामांकित बच्चों ने हिस्सा लिया।

अभिभावकों का स्वागत करते हुए स्कूल के प्राचार्य विश्वजीत पात्रा ने नए अभिभावकों से परिचय प्राप्त किया व स्कूल के छात्रों के महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर उन्होंने अभिभावकों को समय पर स्कूल में छात्रों को भेजने के लिए अनुरोध किया। साथ ही उन्हें अनुशासन में रहकर पढाई करने के लिए प्रेरित किया।

बच्चों को साफ-सुथरे ड्रेस व स्कूल बैग में संबंधित किताब के साथ भेजने का आग्रह किया। इस अवसर पर स्कूल के सभी शिक्षकों के साथ उनका परिचय भी कराया गया। इंडक्शन कार्यक्रम के तहत उपस्थित अभिभावकों को उनके बच्चों के विभिन्न कक्षाओं का सिलेबस व स्कूल रुटीन भी उपलब्ध कराकर वितरण किया गया। मौके पर स्कूल के निदेशक रामलखन यादव ने अभिभावकों को अपने बच्चों की पढाई पर विशेष ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। इसके लिए बच्चों के माता-पिता को किसी भी परीक्षा का परीक्षाफल को देखकर संबंधित वर्ग शिक्षक से मिलते रहने के लिए कहा। बच्चों को घर में पढाई पर पूरा ध्यान देने को कहा। मौके पर स्कूल के प्राइमरी कक्षा के शिक्षक बनानी मल्लिक, पूनम ठाकुर, पुरनूर सबा, निखत परवीन, प्रीति कुमारी, मनीष प्रसाद, महावीर सिंह, रीमा राय, सत्येन्द्र मिश्रा, नंदलाल गोस्वामी, कृष्णा, ओमप्रकाश, मो. इमरान, मो. इबरार आदि शामिल रहे।

इंडक्शन कार्यक्रम के दौरान गणेश वंदना प्रस्तुत करते छात्र-छात्राएं।

X
इंडक्शन में बच्चों के बारे में अभिभावकों को बताया
Astrology

Recommended

Click to listen..