• Home
  • Jharkhand News
  • Bokaro News
  • संघ का डेटा चोरी कर आयकर विवरणी में दी गलत जानकारी
--Advertisement--

संघ का डेटा चोरी कर आयकर विवरणी में दी गलत जानकारी

पटेल सेवा संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने सीआईडी के आईजी को पत्र लिखकर संस्था का पैन डेटा चुराकर आयकर भरने का...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:10 AM IST
पटेल सेवा संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने सीआईडी के आईजी को पत्र लिखकर संस्था का पैन डेटा चुराकर आयकर भरने का आरोप लगाते हुए दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मनोज सिंह ने पत्र में लिखा है कि उन्हें 28 मार्च को आयकर विभाग से एक मेल आया है, जिससे पता चला कि किसी ने संघ का आयकर विभाग की वेबसाइट पर पासवर्ड बदल दिया है। तहकीकात करने पर पता चला कि सुरेश कुमार और सुखदेव प्रसाद ने उनका खुद का डिजिटल हस्ताक्षर का उपयोग कर पासवर्ड बदल दिया है। मनोज सिंह ने आरोप लगाया है कि सुरेश कुमार, सुखदेव प्रसाद और एक अज्ञात ने कपटपूर्वक अनधिकृत तरीके से आयकर विवरणी दाखिल की है। इससे संस्था को वित्तीय, आर्थिक व सामजिक नुकसान पहुंचा है। मनोज सिंह ने कहा है कि सुरेश कुमार और सुखदेव प्रसाद संस्था में किसी भी पद पर नहीं हैं। उन्होंने इसकी शिकायत हरला थाने में करते हुए दोनों के विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

इधर इस मामले पर पूछे जाने पर सुरेश कुमार ने कहा कि उन्होंने ने कुछ भी गलत नहीं किया है। वे कई वर्षों से संघ का रिटर्न फाइल करते रहे हैं और इसी के तहत उन्होंने तय समय के भीतर रिटर्न दाखिल किया है। आयकर विभाग के पोर्टल पर वे पहले से रिटर्न दाखिल करते रहे हैं। जो लोग मुझ पर आरोप लगा रहे हैं वे लोग खुद गलत तरीके से चुनाव कराकर खुद को संघ का पदाधिकारी बता रहे हैं।