--Advertisement--

21 लाख में हुई चास बस स्टैंड की नीलामी

वर्ष 2018-19 के लिए चास बस स्टैंड की नीलामी शनिवार को खुली निविदा के आधार पर हुई। इसमें कुल तीन लोगों सुनील सिंह, गोपाल...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:10 AM IST
वर्ष 2018-19 के लिए चास बस स्टैंड की नीलामी शनिवार को खुली निविदा के आधार पर हुई। इसमें कुल तीन लोगों सुनील सिंह, गोपाल सिंह आैर रामकुमार सिंह ने हिस्सा लिया। कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव की देखरेख में हुई इस निविदा में नगर निगम ने बस स्टैंड की नीलामी के लिए 21 लाख 5 हजार 400 रुपए राशि तय की थी। सुनील सिंह ने सबसे अधिक 21 लाख 7 हजार 500 रुपए की बोली लगाकर बस स्टैंड अपने नाम किया। गौरतलब है कि पूर्व में भी सुनील सिंह को ही बस स्टैंड की निविदा खुले डाक के माध्यम से मिली थी।

सुनील सिंह ने कार्यपालक पदाधिकारी से कहा कि बसों से शुल्क वसूली में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस पर कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव ने कहा कि नगर निगम इस मुद्दे पर हर संभव मदद करेगा। निगम की ओर चास शहरी क्षेत्र के तालाबों की बंदोबस्ती भी खुली निविदा के माध्यम से होनी थी। लेकिन, कार्यपालक पदाधिकारी ने इसे रद्द कर दिया। इस पूर्व 27 मार्च काे इन तालाबों की बंदोबस्ती होनी थी जिसे यह कहते हुए रद्द कर दिया गया था कि उस समय सही जानकारी अौर दर उपलब्ध नहीं है। उस दिन पांच लोग निविदा में हिस्सा लेने पहुंचे थे। कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव ने बताया कि मत्स्य विभाग की ओर से जो दर उपलब्ध कराई गई थी वह काफी कम है। पहली बार तालाबों की बंदोबस्ती करने जा रहा है। हमारा उद्देश्य है कि इस निविदा में अधिक से अधिक लोग भाग लें और इन तालाबों से बेहतर राजस्व आए, ताकि तालाबों का रख-रखाव ठीक ढंग से हो सके। तालाबों की बंदोबस्ती के लिए नई दर तय कर दुबारा निविदा निकाली जाएगी।