बोकारो

--Advertisement--

प्रसव के दौरान महिला की मौत की जांच करने पहुंची टीम

भाजपा नेता प्रवीण कुमार की शिकायत पर गोमिया रेलवे क्रॉसिंग स्थित न्यू जीवन ज्योति सेवा सदन में पिछले वर्ष प्रसव...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:35 AM IST
भाजपा नेता प्रवीण कुमार की शिकायत पर गोमिया रेलवे क्रॉसिंग स्थित न्यू जीवन ज्योति सेवा सदन में पिछले वर्ष प्रसव के दौरान दो महिलाओं की मौत के मामले को लेकर जांच शुरू हो गई है। इस सिलसिल में बोकारो के सिविल सर्जन डॉ. सोवान मुर्मू, जिला मलेरिया पदाधिकारी एके पोद्दार सहित जिला टीबी पदाधिकारी डॉ. बीपी गुप्ता गोमिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। सिविल सर्जन डॉ. मुर्मू ने कहा कि इस घटना के बाद न्यू जीवन ज्योति सेवा सदन को बंद कर दिया गया है।

अब वहां आशीर्वाद नर्सिंग होम खोला गया है। पीड़ित परिवार के आश्रितों ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी भी दर्ज नहीं कराई है। लेकिन पुराने नर्सिंग होम की जगह आशीर्वाद नर्सिंग होम खोला जाना आश्चर्य है। उन्होंने कहा कि पूरे बोकारो जिले में अभी तक 148 नर्सिंग होम एवं अन्य मेडिकल संस्थाएं चलाई जा रही हैं।

भाजपा नेता प्रवीण कुमार ने दोनों मृत महिलाओं के बच्चों को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मुआवजा देने की मांग की। इसमें सिविल सर्जन ने असमर्थता जताई और कहा कि यदि थाने में सेवा सदन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होती तो कुछ किया जा सकता था। वहीं सिविल सर्जन ने भाजपा नेता को यह भी आश्वस्त किया कि पूर्व में स्थित न्यू जीवन ज्योति सेवा सदन के सभी चिकित्सकों की डिग्री, सर्टिफिकेट व अन्य दस्तावेजों की जांच कराई जाएगी।

X
Click to listen..