Hindi News »Jharkhand »Bokaro» होली में सोशल मीडिया पर रहेगी विशेष नजर

होली में सोशल मीडिया पर रहेगी विशेष नजर

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 02:55 AM IST

विशेष शाखा की रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन सतर्क

दी गई है संवेदनशील स्थानों की सूची

सिटी रिपोर्टर | बोकारो

होली में जिला प्रशासन सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखेगा। अगर किसी ने कोई विवादित बात पोस्ट की तो उसकी खैर नहीं। राज्य के विशेष शाखा के अपर पुलिस महानिदेशक ने डीसी और एसपी को अफवाहों पर पूरी तरह नियंत्रण रखने के लिए सोशल साइट्स, व्हाट्सएप, फेसबुक आदि पर विशेष निगरानी रखने को कहा है। विशेष शाखा ने पिछले तीन साल में होली के मौके पर घटित घटनाओं, कांडों का संक्षिप्त विवरण, सांप्रदायिक कांडों में शामिल आरोपियों, जिन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई उनके नाम, पता और कांड, असामाजिक तत्वों के नाम, पता, मोबाइल नंबर की जानकारी दी है। साथ ही कहा है कि संवेदनशील स्थानों पर नजर रखें। जिला प्रशासन को अवैध शराब बिक्री के स्थान, विक्रेता के नाम और पता के अलावा अवैध वधशाला संचालकों के नाम व पता मोबाइल नंबर के साथ सूची सौंपी गई है।

बाइक पर सिविल ड्रेस में निगरानी करेंगे पुलिस अफसर : विशेष शाखा ने किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन को पुलिस बलों को बड़ी संख्या में एक साथ रखने को कहा है। इसके अलावा निगरानी बल भी बनाने को कहा है। इसके लिए प्रत्येक थाना क्षेत्र में दस-दस बाइक पर सिविल ड्रेस में आरक्षी रहेंगे, वे निर्धारित क्षेत्रों में गतिशील रहेंगे। साथ ही स्थान विशेष पर हो रहे कानून विरुद्ध काम या घटना की सूचना तुरंत नियंत्री पदाधिकारी को देंगे। होली के मद्देनजर सक्रिय बल भी तैनात रहेंगे। यह बल एक बड़े वाहन में रहेगा जो नियंत्री पदाधिकारी के आदेश पर काम करेगा। विशेष शाखा ने नमाज के दौरान सूक्ष्म निगरानी रखने को कहा है। उन्हें यह देखने को कहा गया है कि कब्रिस्तान, इमामबाड़ा, मस्जिद के चहारदीवारी पर किसी प्रकार का रंग, अबीर न लगे। विशेष शाखा ने जिला प्रशासन को नगर में 25-30 वीडियो कैमरा एवं वीडियोग्राफर की व्यवस्था रहेगी।

हर आधे घंटे पर सभी थानों से ली जाएगी खैरियत रिपोर्ट

जिले में बने कंट्रोल रूम से प्रत्येक आधे घंटे में सभी थानों से खैरियत रिपोर्ट ली जाएगी। कंट्रोल रूम एक मार्च से होली समाप्त होने तक कार्यरत रहेगा। अगर किसी तरह की परेशानी होती है तो जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 242402 एवं पुलिस नियंत्रण कक्ष के 100 एवं 223478/247891 पर जानकारी दे सकेंगे। इसके अलावा विशेष सूचना दूरभाष संख्या 242266, 222701 एवं 240288 पर भी दी जा सकती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bokaro News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: होली में सोशल मीडिया पर रहेगी विशेष नजर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bokaro

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×