उम्र 18 पूरी है, मतदान करना जरूरी है...नारा लगाते हुए दौड़े अधिकारी

Bokaro News - उप विकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा की अगुवाई में जिला प्रशासन के सभी पदाधिकारियों व कर्मियों ने मतदाता जागरूकता का...

Dec 06, 2019, 08:17 AM IST
Bokaro News - age is 18 voting is necessary officers rushing in shouting slogans
उप विकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा की अगुवाई में जिला प्रशासन के सभी पदाधिकारियों व कर्मियों ने मतदाता जागरूकता का संदेश बुलंद करते हुए सेक्टर छह स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल से ‘मैराथन दौड़‘ की शुरुआत की। यह मैराथन दौड़ सेक्टर पांच स्थित सब्जी बाजार में जाकर समाप्त हुई। जिला प्रशासन के सभी पदाधिकारियों व कर्मियों की टीम के अलावा सीआईएसएफ के पदाधिकारी एवं जवानों सहित विभिन्न स्टेक होल्डरों के सदस्यों ने भी इस दौड़ में भाग लिया। मतदाता जागरूकता के संदेशों से सुसज्जित टोपी पहने हुए सभी धावकों ने दौड़ते हुए कई मतदाता जागरूकता के नारे लगाए। ‘उम्र 18 पूरी है, मतदान करना जरूरी है,‘ ‘डरने की क्या बात है, जब पुलिस प्रशासन साथ है,‘ ‘सब काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, सब अधिकारों से ऊपर है, मतदान करने का अधिकार जैसे कई जोश भरने वाले स्लोगन का उद्घोष करते हुए सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने यह मैराथन दौड़ समाप्त की। स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित मतदाता जागरुकता कार्यक्रमों की अगली कड़ी में यह मैराथन दौड़ आयोजित करना प्रस्तावित था। स्वीप कैलेंडर के अनुसार 8 दिसंबर तक लगातार ऐसे ही कई और तरीकों से मतदाताओं को आगे भी इसी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

मैराथन दौड़ में शामिल सीआईएसएफ के जवान और अन्य।

बोकारो दिव्यांग आइकॉन ने भी मैराथन में हिस्सा लिया

बोकारो जिले के दिव्यांग आइकॉन रमेश कुमार यादव ने भी इस मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया। राष्ट्रीय स्तर के पारा बास्केटबॉल प्रतियोगिता सहित कई अन्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके रमेश के कमर के नीचे का हिस्सा एक दुर्घटना के उपरांत निष्क्रिय हो गया था। फिर भी उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है। उनका इस मैराथन दौड़ में हिस्सा लेना इस बात का सूचक है कि दिव्यांग जन किसी से कम नहीं और वह भी सभी नागरिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं। दिव्यांग आइकॉन रमेश कुमार यादव ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार दिव्यांग मतदाताओं को घर बैठे ही बैलेट मतपत्र के माध्यम से वोट देने की सुविधा दी है। सभी दिव्यांगों के साथ-साथ 80़ साल के मतदाताओं को इस विकल्प का फायदा लेना चाहिए।

X
Bokaro News - age is 18 voting is necessary officers rushing in shouting slogans
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना