दूसरे चरण के चुनाव तक सीज हो गया है एक इंजन : हेमंत

Bokaro News - गोमिया विधानसभा सभा क्षेत्र की झामुमो प्रत्याशी बबीता देवी के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने...

Dec 09, 2019, 09:11 AM IST
Lalpaniya News - an engine has been seized till the second phase elections hemant
गोमिया विधानसभा सभा क्षेत्र की झामुमो प्रत्याशी बबीता देवी के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को कुर्कनालो में सभा की। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण के चुनाव तक भाजपा व आजसू की सरकार का डबल इंजन का एक ईंजन सीज हो गया है। शेष चुनाव में दूसरा भी सीज हो जाएगा।

हेमंत ने कहा कि झारखंड राज्य सैकड़ों लोगों की शहादत से बना है। झामुमो इसे बेकार नहीं होने देगा। वर्तमान सरकार ने पांच सालों से जनता को बेवकूफ बनाकर गरीबों का खून पसीना चूसा है। अब समय है सरकार से पाई-पाई का हिसाब लेने का। डबल इंजन कोई गाड़ी में नहीं होता है। यह राज्य सरकार की लूटने की योजना है। भाजपा कश्मीर में 370 धारा हटाने, राम मंदिर, सरदार पटेल के नाम पर वोट मांग रही है, लेकिन उन विचारों पर अमल नहीं कर रही है। थाली से अनाज गायब हो रहे हैं। राज्य की अर्थव्यवस्था खराब हो गई है। छात्रवृत्ति का फंड कर्मचारियों की वेतन में भुगतान किया जा रहा है। इससे छात्रों की पढ़ाई करने में असुविधा हो रही है। इस राज्य में जंगल राज कायम है। इससे लोग डरे हुए हैं। आंगनबाड़ी सेविकाओं, पारा शिक्षकों पर लाठीचार्ज कराई गई। महिलाओं को सम्मान नहीं किया। पांच साल में कोनार सिंचाई परियोजना समेत कई योजनाओं को चूहे ने कुतर दिया। स्कूल बंद कर शराब की दुकानें खोल दी गईं। 21 लाख एकड़ भूमि को लैंड बैंक कर दिया है। विकास के नाम पर गरीबों की जमीन छीनी जा रही है। सभा को विधायक बबीता देवी, पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद, टूकन महतो, पुलूस टुडू, बंटी उरांव, श्याम सुंदर महतो, ऐनुल होदा, संतोष साव, मनोहर मुर्मू, हबीब अंसारी, जयनाथ महतो आदि ने भी संबोधित किया।

सभा को संबोधित करते हेमंत सोरेन।

चंद दिनों की मेहमान है रघुवर सरकार : मंटू यादव

बोकारो |
बोकारो विधानसभा क्षेत्र में महागठबंधन प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित कराने के लिए सुनता पंचायत में झामुमो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव के नेतृत्व में झामुमो कार्यकर्ताओं का जनसंपर्क अभियान चलाया गया। मौके पर मंटू यादव ने कहा कि झारखंड प्रदेश में बदलाव की हवा बह चुकी है। रघुवर सरकार का जाना तय है। इस सरकार ने झारखंड के नौजवानों को रोजगार के नाम पर पांच साल तक ठगने का काम किया है। किसानों को जमीन से बेदखल करने का काम किया।

भाजपा ने ही गरीब महिलाओं की पीड़ा समझी : स्मृ़ति ईरानी

भास्कर न्यूज | पेटरवार

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को गोमिया से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण नायक के पक्ष में पेटरवार उच्च विद्यालय के मैदान में चुनावी सभा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सोने के चम्मच के साथ पैदा होने वाले गरीबों के दर्द को नहीं समझ सकते हैं। गरीब ही गरीब के दर्द को समझ सकता है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के पहले माहौल कुछ ऐसा था कि लोग सोचते थे कि कोई व्यक्ति ऐसा हो जो उसकी पीड़ा को समझे और उसका समाधान करे। आप सभी ने एक गरीब के बेटे को अपना आशीर्वाद दिया जिसने देश के संविधान को अपना धर्म माना और मानवता को अपना कर्त्तव्य माना। विपक्ष पर निशाना साधते हुए स्मृति ने कहा कि चुनाव में गरीब की दुहाई देते हैं।

लेकिन भाजपा को छोड़कर किसी दल ने गरीब महिलाओं की पीड़ा को नहीं समझा। गोमिया क्षेत्र में 40 हजार लोगों के घरों में शौचालय निर्माण किया गया। उन्होंने कहा कि जहां राम का नाम हो, लक्ष्मण का साथ हो वहां दीवाली दूर नहीं होती। उन्होंने कहा कि आगामी 12 तारीख के चुनाव को गोमिया से नहीं जोड़िएगा। यह झारखंड के साथ-साथ देश के भविष्य को संवारने की तारीख है। उन्होंने कहा कि झारखंड की धरती से उज्जवला योजना की शुरुआत हुई। देश में आठ करोड़ बहनों को सिलेंडर मिला जबकि झारखंड में 32 लाख बहनों को गैस सिलेंडर मिला।

सभा को संबोधित करतीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।

जनता की सेवा के लिए चुनाव लड़ती है भाजपा

भाजपा सरकार ने इस विधानसभा क्षेत्र में साढ़े 12 हजार लोगों के घरों में बिजली पहुंचाई गई। इन्होंने जीवन में पहली बार रोशनी देखी है। गरीबों के लिए आयुष्मान योजना के तहत झारखंड में 1 लाख 75 हजार लोगों का मुफ्त इलाज कराया गया। उन्होंने कहा कि विपक्ष अपने विकास के लिए चुनाव लड़ रहा है वहीं भाजपा जनता की सेवा के लिए चुनाव लड़ रही है। मौके पर भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण नायक ने केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। सभा को पूर्व विधायक छत्रु राम महतो, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गुणानंद महतो, देवनारायण प्रजापति,आसित बनर्जी, सुधीर कुमार सिंह, छोगालाल सिंह, बानेश्वर महतो, मोहनलाल अग्रवाल आदि ने सम्बोधित किया। संचालन बीस सूत्री अध्यक्ष रविशंकर जायसवाल ने किया।

Lalpaniya News - an engine has been seized till the second phase elections hemant
X
Lalpaniya News - an engine has been seized till the second phase elections hemant
Lalpaniya News - an engine has been seized till the second phase elections hemant
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना