मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है चंद्रपुरा का भलगढ़ा गांव

Bokaro News - तेलो पूर्वी पंचायत में जाने का रास्ता। भास्कर न्यूज | तेलो चंद्रपुरा प्रखंड मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर तेलो...

Dec 13, 2019, 06:26 AM IST
Chandarpura News - bhalgadha village of chandrapura is far from basic facilities
तेलो पूर्वी पंचायत में जाने का रास्ता।

भास्कर न्यूज | तेलो

चंद्रपुरा प्रखंड मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर तेलो पूर्वी पंचायत स्थित भलगढ़ा गांव आज तक मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है। यहां की लगभग साढ़े तीन सौ लोगों की आबादी विकास से महरूम है। जमुनिया नदी तट के पास बसे इस गांव के अधिकांश लोगों का व्यवसाय कृषि है। लोगों को आज भी पीने के पानी के लिए जमुनिया नदी पर ही निर्भर रहना पड़ता है। तेलो पूर्वी पंचायत के ग्रामीण जगतु मंडल, महरु मंडल, छत्रधारी महतो, धुमा महतो ने कहा कि आज भी इस गांव में पीसीसी पथ निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है। इसके कारण ग्रामीण महिलाओं को जमुनिया नदी से पानी लाने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। गांव में शिक्षा के नाम पर एक नव प्राथमिक विद्यालय है। स्कूल के बच्चे भी पानी के लिए जमुनिया नदी पर ही आश्रित हैं।

अगले वित्तीय वर्ष में बनेगी सड़क

यहां की मुखिया सरिता मंडल ने कहा कि पंचायत की आबादी के अनुसार आज भी यहां संसाधनों की भारी कमी है। भलगढ़ा गांव में पीसीसी पथ निर्माण के कार्य को ग्रामसभा में शामिल किया गया है। आनेवाले वित्तीय वर्ष में काम पूरा किया जाएगा।

X
Chandarpura News - bhalgadha village of chandrapura is far from basic facilities
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना