भास्कर टीम | बोकारो / बेरमो/तेनुघाट/गोमिया

Bokaro News - भास्कर टीम | बोकारो / बेरमो/तेनुघाट/गोमिया बोकारो के बेरमो और गोमिया विधानसभा के लिए गुरुवार को शांतिपूर्ण चुनाव...

Dec 13, 2019, 06:20 AM IST
Bokaro News - bhaskar team bokaro bermo tenughat gomiya
भास्कर टीम | बोकारो / बेरमो/तेनुघाट/गोमिया

बोकारो के बेरमो और गोमिया विधानसभा के लिए गुरुवार को शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुआ। यहां इस बार शहरी से अधिक ग्रामीण वोटरों का उत्साह देखने को मिला। लेकिन इस बार वर्ष 2014 के मुकाबले कम वोट पड़े। जिला प्रशासन ने पांच बजे तक मतों का प्रतिशत जारी किया है। इसमें इस वर्ष गोमिया में 67.18% और बेरमो विधानसभा में 61.13% मतदान हुआ। जबकि वर्ष 2014 में गोमिया में 68% और बेरमो विधानसभा में 63% मतदान हुआ था। वहीं वर्ष 2018 में हुए गोमिया उपचुनाव में 63.8% मतदान हुआ था। बेरमो विधानसभा क्षेत्र से इस बार 20 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं तो गोमिया से 15 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

मतदान कराने के बाद चास के बाजार समिति स्थित वज्र गृह में देर रात तक ईवीएम जमा करने का सिलसिला जारी रहा। वहीं गोमिया के सुदूरवर्ती बूथों के ईवीएम को क्लस्टर में बने वज्र गृह में रखा गया है। शुक्रवार को उन ईवीएम को चास में बने वज्र में लाया जाएगा। बाकी ईवीएम को वज्र गृह तक सुरक्षित पहुंचाया जा रहा है। वज्र गृह के पास मतदान कर्मियों के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। वज्र गृह के पास अलाव की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। मतदान कर्मियों के लिए दरी आदि की व्यवस्था रहेगी ताकि पोलिंग पार्टी ईवीएम का मिलान बैठकर कर सके और उसे वज्रगृह में जमा कर सके। वज्रगृह में ईवीएम जमा करने के लिए 20 से अधिक काउंटर बनाए गए हैं।

बेरमो के भूलन खेतको में 92 फीसदी हुई वोटिंग

बेरमो विधानसभा के बूथ संख्या 233 के भूलन खेतको में सबसे ज्यादा 92 प्रतिशत मत पड़े। जबकि बूथ संख्या- 241 अंगवाली में 87 प्रतिशत, बूथ नंबर- 192 करीदाग में 85 प्रतिशत मत पड़े। वहीं, बेरमो विस में सबसे कम मत का प्रतिशत बूथ नंबर 209 कम्युनिटी हॉल डीसीडब्लू में रहा। यहां 28.94 प्रतिशत व बूथ नंबर 210 में 29.94 फीसदी मत पड़े।

X
Bokaro News - bhaskar team bokaro bermo tenughat gomiya
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना