कोलकाता से ऐश पौंड की जांच के लिए बीटीपीएस पहुंची टीम

Bokaro News - भास्कर न्यूज | बोकारो थर्मल डीवीसी के 100 करोड़ रुपए की लागत से बने ऐश पौंड के तटबंध के टूटने के मामले को डीवीसी...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:25 AM IST
Bokaro News - btps team from kolkata to check ash pound
भास्कर न्यूज | बोकारो थर्मल

डीवीसी के 100 करोड़ रुपए की लागत से बने ऐश पौंड के तटबंध के टूटने के मामले को डीवीसी मुख्यालय, कोलकाता ने गंभीरता से लिया है। इसकी जांच के लिए आठ सदस्यीय टीम शुक्रवार को कोलकाता से मेंबर टेक्निकल आरपी त्रिपाठी के नेतृत्व में बाेकाराे थर्मल पहुंची अाैर जांच की। जांच टीम में मेंबर टेक्निकल आरपी त्रिपाठी के अलावा एडिशनल डायरेक्टर प्रोजेक्ट बीएन शाह, कोलकाता प्लांट के मुख्य अभियंता मो यासिन, मैथन प्लांट के उपमुख्य अभियंता अन्नो खेटो, सुबित साहा, रघुनाथ प्लांट के सुरजीत दास, दीपांकर चौधरी सहित अन्य अधिकारी हैं। जांच के दाैरान बोकारो थर्मल प्लांट के मुख्य अभियंता सह परियोजना प्रधान कमलेश कुमार, उप महाप्रबंधक अरुण कुमार, सिविल अभियंता बंधन कुमार भी रहे। जांच दल ने पूरे एेश पाैंड का मुआयना किया। एडिशनल डायरेक्टर बीएन शाह ने कहा कि घटना में अगर किसी भी अधिकारी या ठेकेदार की लापरवाही सामने आई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जांच के बाद रिपोर्ट जल्द ही मुख्यालय काे दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बोकारो थर्मल प्लांट से विद्युत का उत्पादन रविवार तक शुरू हो जाने की उम्मीद है।

बुधवार की रात में अचानक टूट गया था ऐश पौंड का तटबंध

बुधवार की रात दो बजे डीवीसी एेश पौंड का तटबंध अचानक टूट गया था। ताे छाई युक्त पानी सीसीएल के फेस टू कश्मीर कॉलोनी में बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित डीवीसी के निशनहाट झोपड़ी कॉलोनी व डीवीसी की एचएमटी कॉलोनी, खटाल के 42 घरों में घुस गया था। इससे लाेगाें काे लाखाें रुपए की क्षति हुई है। हालांकि बेरमो सीओ मनोज कुमार, बोकारो थर्मल थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर एवं जिप सदस्य भरत यादव, अनवर आलम सहित कई नेताओं के हस्तक्षेप के बाद 42 प्रभाविताें काे पांच-पांच हजार रुपए का आर्थिक सहयोग दिया गया है। इसके अलावा सड़क, कुआं अाैर तालाबों की सफाई भी शुरू हो गई है।

अफसर या ठेकेदार की लापरवाही सामने अाई ताे कड़ी कार्रवाई : शाह

निरीक्षण करते कोलकाता से आए अधिकारी।

मुआवजा की मांग को लेकर पहुंची महिलाएं।

मुआवजे की मांग को लेकर पहुंची महिलाएं

वहीं फसल बर्बाद हो जाने के कारण जरवा बस्ती, निशनहाट की महिलाएं ऐश पौंड पर उचित मुआवजे की मांग को लेकर पहुंची। कहा कि बीज, खेत का घेरा और रोपनी में काफी खर्च हो गया है, सब कुछ पाैंड के तटबंध के टूटने से बर्बाद हाे गया। उचित मुआवजा मिलना चाहिए। वहीं टूटे पौंड का निर्माण युद्धस्तर पर जारी है।

Bokaro News - btps team from kolkata to check ash pound
X
Bokaro News - btps team from kolkata to check ash pound
Bokaro News - btps team from kolkata to check ash pound
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना