सीसीएल में सुरक्षा के साथ अधिकाधिक उत्पादन में भागीदारी का किया आह्वान

Bokaro News - सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र के जारंगडीह पीओ कार्यालय में परियोजना सलाहकार समिति की बैठक पीओ अरविंद झा की अध्यक्षता...

Feb 15, 2020, 07:21 AM IST
Kathara News - calls for participation in maximum production with safety in ccl

सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र के जारंगडीह पीओ कार्यालय में परियोजना सलाहकार समिति की बैठक पीओ अरविंद झा की अध्यक्षता में हुई। संचालन कार्मिक पदाधिकारी एससी पासवान ने किया। इस अवसर पर सुरक्षित वातावरण में सीसीएल में अधिकाधिक उत्पादन सुनिश्चित किए जाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में राकोमयू, सीसीएल सीकेएस, सीटू, जनता मजदूर संघ, सीएमडब्ल्यू, सीएमयू आदि श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। बैठक में श्रमिक नेताओं ने कहा कि खदानों की सुरक्षा सर्वोपरि है। इसकी अनदेखी नहीं की जाए। उत्पादन माह में अधिक से अधिक उत्पादन कराने में श्रमिक संगठन पूरी भागीदारी देगी। कहा कि मुख्यालय की ओर से दिए गए लक्ष्य को पाने के लिए प्रबंधन मशीनों का रखरखाव सही से करे, ताकि उत्पादन में बाधा न हो। कहा कि उत्पादन और उत्पादकता के साथ-साथ प्रबंधन को मजदूरों की मूलभूत सुविधाओं का भी ख्याल रखने की जरूरत है। जारंगडीह अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या बढाई जाए, ताकि जारंगडीह के मजदूरों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़े। उन्होंने मुख्यालय के निर्देशानुसार सेफ्टी की बैठक, पीसीसी बैठक आदि नियमित किए जाने की मांग की। कहा कि यह सब होने से ही समस्याओं का निदान समय पर हो सकेगा। यहां पीओ अरविंद झा ने कहा कि नियमित बैठक की जाएगी। मुख्यालय से मिले लक्ष्य में कोयला 8 लाख टन व ओबी 10 लाख टन करना है। इसमें कोयला 7 लाख टन से अधिक उत्पादन कर चुके हैं। कहा कि परियोजना में जगह नहीं मिलने के कारण उत्पादन कार्य धीमा हुआ है। इसे पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। कहा कि यह पहली बैठक है। अब हर माह बैठक होगी। मौके पर असैनिक अधिकारी कृष्ण मोहन कुमार, विद्युत एवं यांत्रिक पदाधिकारी बीके बसाक, श्रमिक नेता सचिन कुमार, मो. निजाम अंसारी, वासुदेव मंडल, मनोज सिंह उर्फ पप्पू, विक्की घांसी, बाल गोविंद आदि मौजूद रहे।

बैठक में उपस्थित समिति सदस्य।

X
Kathara News - calls for participation in maximum production with safety in ccl
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना