कारो तालाब शिफ्टिंग को ले ग्रामीणों के साथ बनी सहमति

Bokaro News - सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र स्थित कारो तालाब शिफ्टिंग करने को लेकर शुक्रवार को स्थानीय शिव मंदिर परिसर में बेरमो...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:15 AM IST
Bermo News - consent with villagers to take karo pond shifting
सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र स्थित कारो तालाब शिफ्टिंग करने को लेकर शुक्रवार को स्थानीय शिव मंदिर परिसर में बेरमो सीओ मनोज कुमार की अध्यक्षता में सीसीएल प्रबंधन व विस्थापितों के बीच वार्ता हुई। प्रबंधन ने कहा कि देश की ऊर्जा के लिए कोयले की जरूरत है, ऐसे में काराे माइंस के विस्तारीकरण में तालाब को दूसरे जगह पर शिफ्ट करना होगा। विस्थापितों ने कहा कि कारो बस्ती के लोग शुरू से प्रबंधन के उत्पादन में कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। परंतु प्रबंधन हमलोगों के सुख सुविधा को नजर अंदाज कर सिर्फ उत्पादन में ध्यान दे रहा है। कहा कि बढ़ती गर्मी के साथ बस्ती में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। ऐेसे में स्थानीय सहित दूर दराज के लोगों भी कारो तालाब में आकर अपनी दैनिक कार्यों को पूर करते हैं। परंतु तालाब के बगल में माइंस खुल जाने से तालाब का पानी दूषित हो रहा है। कहा कि प्रबंधन हमलोगों व्यवस्थित जगह पर तालाब निर्माण करा कर दे, इसके बाद तालाब को तोड़ने का काम करे।

पीओ एसके सिंह ने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग से माइंस को संचालित किया जा सकता है, प्रबंधन ग्रामीणों को साथ लेकर चलते आया है और आगे भी चलेगा। कहा कि गांव वाले बैठक के लिए जगह उपलब्ध कराएं। जगह पर तालाब का निर्माण कराया जाएगा। सीओ मनोज कुमार ने कहा कि लोगों की सुरक्षा को देखते हुए तालाब को दूसरी जगह पर शिफ्ट करना बेहतर है। इसके लिए विस्थापित जल्द जगह चिह्नित कराकर कागजात उपलब्ध कराएं। ताकि जमीन का सत्यापन कराकर तालाब का निर्माण कराया जा सके। विस्थापितों ने कहा कि बस्ती के लोगों मेंं सहमति है।

X
Bermo News - consent with villagers to take karo pond shifting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना