जिला निर्वाचन की टीम निष्पक्ष व भयमुक्त मतदान को लेकर दृढ़ संकल्पित : उपायुक्त

Bokaro News - बोकारो जिले के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने मंगलवार को बेरमो तथा गोमिया विधानसभा क्षेत्र...

Dec 04, 2019, 08:15 AM IST
बोकारो जिले के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने मंगलवार को बेरमो तथा गोमिया विधानसभा क्षेत्र में मतदाता पर्ची के वितरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कई स्थानों पर स्वयं मतदाताओं के बीच मतदाता पर्ची वितरित कर मतदान के लिए लोगों की हौसला अफजाई की। इस दरम्यान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 12 दिसंबर को बेरमो तथा गोमिया में सुबह 7 बजे से शाम तीन बजे तक मतदान होना है। इसमें भारी से भारी संख्या में मतदान कर यह साबित करना है कि बोकारो जिले के हम मतदाता बेमिसाल हैं।

उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन टीम निष्पक्ष, भयमुक्त और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने कहा कि बीएलओ सकारात्मक काम कर रहे हैं या नहीं, इसी उद्देश्य से उनका निरीक्षण रहा। अगर किन्हीं को वोटर पर्ची नहीं मिलती हो तो वे बीएलओ से संपर्क करें। वहां सकारात्मक पहल नहीं होती है तो वरीय पदाधिकारी के पास शिकायत करें।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त, एसपी व अन्य।

विद्यालयों में बच्चों को दिया सफलता का मंत्र

जिला उपायुक्त सह निर्वाचन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बेरमो व गोमिया विधानसभा क्षेत्र भ्रमण के क्रम में कई विद्यालयों में पहुंचकर बच्चों के साथ अनुभव साझा किया। साथ ही उन्हें सफलता के लिए मूलमंत्र भी बताए। उन्होंने बच्चों से कहा कि 12 दिसंबर को वे अपने अभिभावकों को मतदान करने के लिए जरूर कहें।

डीसी-एसपी ने किया क्लस्टर और बूथों का निरीक्षण

गोमिया/साड़म | विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन और जिला पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद देखा जा रहा है। क्लस्टर और बूथों में विधि-व्यवस्था और सुरक्षा को लेकर मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मुकेश कुमार, एसपी पी. मुरुगन तथा सीआरपीएफ 26वीं बटालियन के समादेष्टा अखिलेश कुमार सिंह सहित अन्य वरीय अधिकारियों ने गोमिया में कई क्षेत्रों का दौरा किया। इस क्रम में उन्होंने गोमिया के साड़म, होसिर, पिट्स मॉडर्न स्कूल, चतरोचट्टी, तिसकोपी, स्वांग आदि क्षेत्रों सहित अन्य कई बूथों व क्लस्टरों का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने वोटरों तथा मतदानकर्मियों के लिए बिजली, पानी, शौचालय के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी बीडीओ मोनी कुमारी से ली। साथ ही कई आवश्यक िदशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं के बीच मतदाता पर्चियां भी बांटी। उन्होंने 6 दिसम्बर तक पूरे विधानसभा क्षेत्र में पर्ची वितरण का काम पूरा करने का निर्देश दिया। शीर्ष प्रशासनिक पदाधिकारियों ने चतरोचट्टी में अस्थायी हेलीपैड स्थल का निरीक्षण भी किया और संबधित पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पदाधिकारी पूरी तरह से सजग रहें। कहा कि चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह सक्रिय है। चुनाव की तैयारी में किसी प्रकार की कमी न रहे, इसे लेकर युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना