शनिवार काे दफ्तराें में साइकिल या पैदल चलकर अाएं सरकारी अफसर अाैर कर्मचारी

Bokaro News - शनिवार को सभी कार्यालयों के कर्मचारी व अधिकारी बगैर वाहनों का उपयोग किए अपने-अपने कार्यालय पहुंचे। बोकारो के...

Sep 14, 2019, 06:25 AM IST
Bokaro News - government officials and employees came by cycling or walking in the offices of saturday
शनिवार को सभी कार्यालयों के कर्मचारी व अधिकारी बगैर वाहनों का उपयोग किए अपने-अपने कार्यालय पहुंचे। बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने ईंधन की कमी को देखते हुए जिले के पदाधिकारियों, कर्मियों, प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रमुखों, बैंकिंग सेक्टर, स्थानीय पत्रकारों व अन्य सभी संस्थानों से अपील की है कि सप्ताह में एक दिन शनिवार को बिना ईंधन वाले वाहनों का इस्तेमाल कर ईंधन बचाएं। उपायुक्त कुमार ने कहा कि हमारे जीवन में ईंधन की बहुत आवश्यकता है। ईंधन की अधिक खपत के कारण इसकी कमी तो होती ही है। साथ ही इससे प्रदूषण में भी वृद्धि हो रही है। पृथ्वी का वातावरण प्रभावित हो रहा है। पृथ्वी पर बहुमूल्य खनिज संपदा कोयला, पेट्रोल, गैस, जल व अन्य खनिज सीमित मात्रा में उपलब्ध हैं। अगर हम इनका दुरूपयोग करेंगे तो एक दिन ऐसा आएगा जब पृथ्वी की यह बहुमूल्य संपदा समाप्त हो जाएगी।

डीसी मुकेश कुमार।

प्रदूषण के खिलाफ बाेकाराे डीसी ने की अपील

मुस्कुराइए कि आप बोकारो में हैं...

उपायुक्त ने कहा कि शनिवार के दिन सरकारी कार्यालयों के कर्मी व अधिकारी ही नहीं बल्कि आमलोग भी ईंधन युक्त वाहनों का उपयोग नहीं करें। अगर बहुत जरूरी हो तो वाहनों को साझा करें। ताकि कम से कम तेल की खपत हो। साथ ही साइकिल या पैदल चलने से लोग फिट भी रह सकेंगे। फिलहाल फिट इंडिया मूवमेंट चल रहा है। ऐसे में अगर हमलोग ईंधन युक्त वाहनों का उपयोग नहीं करेंगे तो निश्चित रूप से प्रदूषण में कमी आएगी अाैर हम कह सकेंगे कि मुस्कुराइए आप बोकारो में है।

बिना ईंधनवाले साधनों के उपयोग से होगा स्वास्थ्य लाभ

उपायुक्त कुमार ने कहा कि ईंधन के न्यूनतम इस्तेमाल से जहां पर्यावरण प्रदूषित नहीं होगा वहीं अन्य ईंधन हीन साधनों के उपयोग से स्वास्थ्य लाभ भी होगा। उन्होंने कहा कि इससे जनता की राशि भी बचेगी अाैर मानव की आयु लंबी होगी। उपायुक्त ने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से भी अपील की गई है कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए निजी वाहनों का कम इस्तेमाल कर ईंधन बचाएं। उपायुक्त कुमार ने कहा कि प्रत्येक शनिवार को पदाधिकारी एवं कर्मचारी साइकिल से या पैदल अपने कार्यालय आएंगे।

X
Bokaro News - government officials and employees came by cycling or walking in the offices of saturday
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना