उपायुक्त के आश्वासन के बाद आश्रितों का सामूहिक आत्मदाह कार्यक्रम स्थगित

Bokaro News - टीटीपीएस ललपनिया में सेवाकाल के दौरान मृत कर्मचारियों के आश्रितों की ओर से लगातार अनुकम्पा के आधार पर नियोजन की...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:20 AM IST
Bokaro News - group self immolation program of dependents postponed after deputy commissioner39s assurance
टीटीपीएस ललपनिया में सेवाकाल के दौरान मृत कर्मचारियों के आश्रितों की ओर से लगातार अनुकम्पा के आधार पर नियोजन की मांग को लेकर प्रबंधन के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाता रहा है। इसी क्रम में आश्रितों ने नियोजन की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रशासनिक भवन के समक्ष सामूहिक आत्मदाह के लिए पहुंचे। लेकिन प्रबंधन ने पहल करते हुए आश्रितों के साथ वार्ता की। इसमें टीटीपीएस के महाप्रबंधक घनश्याम दास कह कि अनुकम्पा के आधार पर नियोजन देने के मांगों पर प्रबंधन गंभीरता से लगी हुई है। कहा कि विभागीय प्रक्रिया के तहत कुछ देर जरूर हुई है। परंतु इसपर विभाग जल्द ही सकारात्मक पहल करेगी। वहीं गोमिया के अंचल निरीक्षक सुरेश प्रसाद वर्णवाल ने बोकारो उपायुक्त के पत्र के आलोक में आश्रितों को उनके मांगों पर टीटीपीएस प्रबंधन की ओर से सकारात्मक पहल करने के लिए अगले सात दिनों की मोहलत मांगी। इसके बाद आश्रितों ने सामूहिक आत्मदाह का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया।

विदित हो कि मृत कर्मचारियों के आश्रितों अनुकम्पा के आधार पर नियोजन की मांग चरणबद्ध कर रहे थे। बुधवार को टीवीएनएल मुख्यालय रांची में भिक्षाटन किया था। वहीं गुरुवार को आश्रितों ने टीटीपीएस प्रशासनिक भवन के नजदीक सामूहिक उपवास भी किया था। इस संबंध में तेनुघाट विद्युत मजदूर यूनियन के उपाध्यक्ष जयराम हांसदा ने बताया कि टीटीपीएस प्रबंधन की ज्यादती के कारण आश्रित परिवारों को अनुकम्पा के आधार पर अभी तक नियोजन नहीं मिल पाया है। कहा कि मैं आश्रितों एवं प्रबंधन के बीच का कड़ी हूं, जो दोनों को जोड़ने का काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि आश्रितों की मांगें जायज हैं। नियोजन नहीं मिलने की स्थिति में आश्रितों के समक्ष भूखों मरने की नौबत आ गई है। कहा कि प्रबंधन को आश्रितों की मांग पर सकारात्मक पहल करने चाहिए। इससे आश्रितों पर किसी प्रकार की आकस्मिक क्षति न हो।

आश्रितों से बात करते गोमिया अंचल निरीक्षक ।

X
Bokaro News - group self immolation program of dependents postponed after deputy commissioner39s assurance
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना