केंद्र अाैर राज्य संचालित सरकारी याेजनाअाें की दी गई जानकारी

Bokaro News - आमजनों को सरकार की लाभकारी एवं कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी देने के लिए चास प्रखंड के नावाडीह और...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:22 AM IST
Bokaro News - information provided to central and state run government agencies
आमजनों को सरकार की लाभकारी एवं कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी देने के लिए चास प्रखंड के नावाडीह और कालापत्थर पंचायत में मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र की टीम बोकारो की ओर से जन-जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र, बोकारो के अरविन्द कुमार एवं जनसंवाद मुख्यालय प्रतिनिधि सोनू कुमार की अाेर से ग्रामीणों को केंद्र एवं राज्य सरकार संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना की जानकारी देते हुए ग्रामीणों को बताया गया कि मातृत्व वंदना योजना के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं को समय पर स्वास्थ्य जांच के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। वहीं मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के बारे में बताया गया कि इसका उद्देश बेटियों की पढ़ाई पर आने वाले खर्च को आसानी से पूरा करना है।

वहीं बताया गया कि अब कोई भी गरीब व्यक्ति पैसे के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेगा। क्योंकि सरकार की आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत सभी गरीब परिवारों के लिए सरकार की अाेर से 5 लाख रुपए तक के इलाज की व्यवस्था की गई है।

X
Bokaro News - information provided to central and state run government agencies
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना