जेएस ने विकास योजनाओं की ली जानकारी

Bokaro News - बोकारो | संयुक्त सचिव ग्रामीण विकास विभाग रोहित कुमार ने शुक्रवार को जिले में चलाये जा रहे विभिन्न ग्रामीण विकास...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:20 AM IST
Bokaro News - js information about development schemes
बोकारो | संयुक्त सचिव ग्रामीण विकास विभाग रोहित कुमार ने शुक्रवार को जिले में चलाये जा रहे विभिन्न ग्रामीण विकास कार्यों की समीक्षा बोकारो निवास के सभाकक्ष में की। संयुक्त सचिव कुमार ने कहा कि भारत सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वांगिण विकास के लिए चलाये जा रहे महत्वाकांक्षी परियोजना- श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूरबन मिशन के तहत बोकारो के चंदनकियारी प्रखण्ड अन्तर्गत बड़ाजोर, चन्द्रा, सियालजोरी, साबड़ा, नयावन सहित पंचायतों के कुल 15 गांव सम्मिलित किये गए है, जिसमें सियालजोरी को क्लस्टर के रूप में विकसित करने हेतु डीपीआर बनाना है।

संयुक्त सचिव कुमार ने सांसद आदर्श ग्राम की समीक्षा करते हुए कहा कि सांसद आदर्श ग्राम बनने से लोगों के विचार में परिवर्तन हुआ है या नहीं इसकी वास्तविक झलक लोगों में है या नहीं इसकी जानकारी लेना अति आवश्यक है। इसलिए उन्होंने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चंदनकियारी को उपरोक्त विकास कार्यों की सभी रिपोर्ट तैयार कर दिनांक 15 जून तक उपलब्ध कराने का निदेश दिया।

संयुक्त सचिव महोदय ने कहा कि वह शनिवार को चंदनकियारी प्रखण्ड के विभिन्न ग्रामों का भ्रमण कर सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के प्रगति एवं क्रियान्वयन की स्वयं जाकर रिपोर्ट तलब करेंगे।

समीक्षा बैठक में उपायुक्त कृपा नंद झा, निदेशक डीआरडीए सादात अनवर, कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विभाग बीडी राम, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चंदनकियारी रविन्द्र गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे। जेएस ने कहा कि सरकार की योजनाओं में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

X
Bokaro News - js information about development schemes
COMMENT