नेताजी की तरह ही राष्ट्र से करें भरपूर प्रेम : रवींद्र पांडेय

Bokaro News - बेरमो में होगी इंजीनियरिंग कॉलेज और ब्लड बैंक की स्थापना : राजेंद्र भास्कर न्यूज | बेरमो/ बोकारो थर्मल ...

Jan 24, 2020, 06:25 AM IST
Bokaro News - love the nation like netaji ravindra pandey
बेरमो में होगी इंजीनियरिंग कॉलेज और ब्लड बैंक की स्थापना : राजेंद्र

भास्कर न्यूज | बेरमो/ बोकारो थर्मल

संपूर्ण बेरमो कोयलांचल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर जगह-जगह जहां समारोह आयोजित कर देशभक्ति के जज्बे से भरे सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए, वहीं कई स्थानों पर रक्तदान शिविर लगाकर एक नया सामाजिक संदेश भी दिया गया। नेताजी को हर खासो-आम ने राष्ट्रभक्ति की भावना से ओत-प्रोत हो नमन किया और उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प लिया। बच्चों में खासकर बाल्यावस्था से ही देशभक्ति की भावना जागृत किए जाने पर बल दिया गया। इसी कड़ी में आजाद युवा संघ, सुभाष नगर, नेताजी सुभाष सेवा समिति करगली बेरमो और झारखंड क्रांतिकारी नवयुवक संघ ढोरी स्टाफ क्वार्टर के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री सह बेरमो विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि नेताजी के समान ही लोगों में देशभक्ति का जज्बा होना चाहिए। उन्होंने बताया कि वर्तमान झारखंड सरकार ने नेताजी को सही सम्मान देते हुए उनकी जयंती पर अवकाश की घोषणा की है, ताकि लोग नेताजी की महत्ता समझ सकें। उन्होंने बेरमो में इंजीनियरिंग कॉलेज और ब्लड बैंक की स्थापना शीघ्र कराए जाने की घोषणा भी की। कहा कि संपूर्ण बेरमो को विकास में अग्रणी रखने का काम किया जाएगा।

वहीं प्रखंड भाजपा की ओर से बोकारो थर्मल बाजार टांड़ में सुभाष चंद्र बोस की जयंती भाजयुमो जिला पदाधिकारी कुमार प्रमोद एवं अशोक साव के नेतृत्व में मनाई गई। यहां मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता विनय कुमार सिंह ने नेता जी के आदर्शों एवं उद्देश्यों का मार्ग दर्शन किया गया।

आयोजन
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा को सलामी देते राजेन्द्र सिंह व अन्य।

कार्यक्रम को संबोधित करते पूर्व सांसद रवीन्द्र पांडेय।

बेरमो | राजेंद्र स्मृति भवन फुसरो में युवा व्यवसायी संघ ने रक्तदान शिविर लगाया। इसका उद्घाटन गिरिडीह के पूर्व सांसद रवींद्र कुमार पांडेय, बेरमो बीडीओ प्रवीण चौधरी, थाना प्रभारी केके साहु, युवा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष आर. उनेश ने संयुक्त रूप से किया। यहां केएम मेमोरियल अस्पताल बोकारो एवं नागरमल मोदी सेवा सदन, रांची की टीम ने 52 यूनिट रक्त का संग्रह किया। यहां पूर्व सांसद पांडेय ने कहा कि नेताजी के समान ही सभी लोगों को देश के प्रति भरपूर प्रेम रखना होगा। रक्तदान महादान है। जितना खून निकालेंगे, उतना ताजा खून बनेगा। मौके पर बीडीओ प्रवीण चौधरी, थाना प्रभारी केके साहु, यूको बैंक मैनेजर अविनाश कुमार, सीसीएल ढोरी एरिया के एसओपी ललन कुमार, भाजपा नेता कृष्ण कुमार, रवींद्र मिश्रा, अर्चना मिश्रा, झामुमो नेता अनिल अग्रवाल, कैलाश ठाकुर, सुमित बंसल सहित कई लोग मौजूद रहे।

सुभाष सेवा संघ के स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर

बेरमो |
नेताजी सुभाष सेवा संघ करगली बेरमो का 10वां स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बेरमो विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह ने झंडोत्तोलन कर और नेताजी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर दिया। यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोगों ने खूब आनंद लिया। वहीं, रक्तदान शिविर में रेडक्रॉस सोसाइटी बोकारो के माध्यम से 30 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया। मौके पर सिंह ने संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए अपनी ओर से भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया। कुमार जयमंगल सिंह ने क्षेत्र की जनसमस्याओं का समाधान कराने की बातें कही। डॉ. शकुंतला कुमार ने लोगों में देश सेवा का जज्बा भरा। संस्था के अध्यक्ष आशुतोष सिंह ने संस्था के कार्यों व उपलब्धियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। साथ ही, जनता से सेवा भाव में अग्रणी रहने का आह्वान भी किया। मौके पर अनिल मरांडी, सुनील कुमार, अशोक पांडेय, तेजप्रताप यादव, अजय साह, विपिन कुमार, महेश कानाबार, सिल्टू बनर्जी आदि मौजूद थे।

नेताजी की जयंती पर गरीबों में किया कपड़ों का वितरण

बोकारो थर्मल/फुसरो | नेताजी समाज कल्याण समिति की ओर से झारखंड चौक में नेताजी सुभाषचंद्र बोस जी की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर गरीबों के बीच वस्त्र सहित अन्य सामग्रियों का भी निःशुल्क वितरण किया गया। मौके पर संघ के अध्यक्ष तापेश्वर ठाकुर, लक्ष्मण गुप्ता, जगदीश प्रसाद, सन्नी सलोना, राहुल कुमार, रामनाथ ठाकुर आदि मौजूद रहे।

Bokaro News - love the nation like netaji ravindra pandey
X
Bokaro News - love the nation like netaji ravindra pandey
Bokaro News - love the nation like netaji ravindra pandey
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना