आम जनों के जागरूक हाेने पर ही कुपोषण मिटेगा : प्रीति रानी

Bokaro News - चास प्रखंड के कला संस्कृति भवन के सभागार में पोषण माह के तहत पोषण सप्ताह का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:21 AM IST
Bokaro News - malnutrition will disappear only when common people are aware preeti rani
चास प्रखंड के कला संस्कृति भवन के सभागार में पोषण माह के तहत पोषण सप्ताह का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से राज्य समाज कल्याण विभाग की सहायक निदेशक प्रीति रानी, बीडीओ चास संजय शांडिल्य, सीडीपीओ ग्रामीण एवं शहरी सहित अन्य विभागीय पदाधिकारी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में आए लोगों को सही पोषण के बारे में जानकारी दी गई। प्रीति रानी ने कहा कि सरकार का मकसद है कुपोषण को जड़ से राज्य में खत्म किया जाए। इसी के उद्देश्य से पोषण माह का आयोजन किया गया है। इसके जरिए ग्रामीण एवं शहरी लोगों के साथ-साथ किशोरी, महिलाओं, गर्भवती महिलाअाें, धातृ को सही पोषण के बारे में जानकारी दी।

पोषण सप्ताह कार्यक्रम में उपस्थित महिलाएं और पदाधिकारी।

कस्तूरबा की बच्चियों को बताए गए उपाय

बोकारो | चास स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पोषण माह के तहत पोषण शपथ का आयोजन किया गया। यहां समाज कल्याण विभाग की निदेशक प्रीति रानी ने स्कूल की किशोरी बच्चियों को पोषण माह के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि अपने दैनिक जीवन में सफाई और पोषक आहार को अपनाने की आदत डालें तो कुपोषण को दूर किया जा सकेगा। पोस्टर से कुपोषण को दूर करने के बारे में जाना। अंत में सभी बच्चियों को पोषण सप्ताह के तहत शपथ भी दिलाई गई।

कुपाेषण काे दूर करने की दिलायी गई शपथ

पिंड्राजोरा: प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय केलियाडाबर मे पोषण सप्ताह में राज्य समाज कल्याण विभाग की सहायक निदेशक प्रीति रानी और पंचायत के मुखिया सुबल चंद्र महतो, चास ग्रामीण सीडीपीओ ममता साह की उपस्थिति मे शपथ ली गई कि कुपाेषण काे दूर किया जाएगा। मौके पर प्रीती रानी ने पंचायत के सभी ज‌ नप्रतिनिधि को कहा कि प्रत्येक गांव से लेकर पूरे राज्य से कुपोषण को भगाने का निर्णय लिया। यहां लाेगाें से अपील की गई कि सभी अभिभावक अपने बच्चों को पोषण युक्त आहार दें। सभी गर्भवती महिला पोषण युक्त आहार खाएंगी ताे कुपाेषित बच्चे काे नहीं जन्म देंगी। जिला परिषद सदस्य राजेश महतो और सीडीपीओ ममता साह ने भी कई जानकारियां दी।

X
Bokaro News - malnutrition will disappear only when common people are aware preeti rani
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना