निरंकारी मिशन का रक्तदान शिविर मानवता के लिए वरदान : अमर बाउरी

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:20 AM IST

Bokaro News - संत निरंकारी मिशन का रक्तदान शिविर मानवता के लिए वरदान है। यह कहना है भू राजस्व, कला एवं संस्कृति मंत्री अमर कुमार...

Bokaro News - nirankari mission39s blood donation camp boon for humanity amar bauri
संत निरंकारी मिशन का रक्तदान शिविर मानवता के लिए वरदान है। यह कहना है भू राजस्व, कला एवं संस्कृति मंत्री अमर कुमार बाउरी का। वे विश्व ब्लड डोनर डे के अवसर पर संत निरंकारी मंडल चैरिटेबल फाउंडेशन की ओर से संत निरंकारी सत्संग भवन सोलागीडीह चास में आयोजित रक्तदान शिविर को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रक्तदान ही एक एेसा दान है जिससे आप दूसरों को नई जिंदगी देते हैं। हेल्पिंग हैंड के संरक्षक गोपाल मुरारका ने कहा कि रक्त बनाया नहीं जा सकता है। यह प्रकृति की अनमोल देन है। रक्तदान शिविर में 87 निरंकारी श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया। बोकारो के सीएस डॉ.अंबिका प्रसाद मंडल, डॉ.एसके सिन्हा चास बीडीओ संजय शांडिल्य, निरंकारी मिशन के जिला संयोजक उमाशंकर प्रसाद, मुखी चंदनकियारी कमलेश, मुखी अमलाबाद तिवारी, डीपी महतो, महादेव, दीनदयाल, मुकेश, संजय, धीरेन दिनु इंद्राणी और फुलकुमारी, लक्ष्मी, सुषमा अादि उपस्थित रहे।

संत निरंकारी के शिविर में उपस्थित मुख्य अतिथि के साथ अन्य।

रक्तदान से लोगों को मिलती है नई जिंदगी: डॉ.प्रधान

बोकारो | रक्तदान से प्रतिवर्ष बोकारो जनरल अस्पताल में दस हजार लोगों की नई जिंदगी प्राप्त होती है। दूसरों को मिलने वाली यह नई जिंदगी लाेगाें के किए गए रक्तदान से मिलती है। यह कहना है कार्यकारी अधिशासी निदेशक डॉ.आरएन प्रधान का। वे बजीएच के ब्लड बैंक में संयुक्त निदेशक डॉ. श्रवण कुमार की अगुवाई में डिप्लोमाधारी संघ और निशांत मेमोरियल क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रक्तदान शिविर को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस बार विश्व रक्तदान दिवस का मुख्य नारा रक्तदान कर जीवन बचाएं है। इससे पूर्व विशिष्ट अतिथि डॉ. संजय चौधरी और डॉ. विभाेर शर्मा ने भी रक्तदान शिविर काे संबोधित कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। डॉ. श्रवण ने कहा कि इससे आपात स्थिति में मरीजोंे की जान बचाते हैं।

X
Bokaro News - nirankari mission39s blood donation camp boon for humanity amar bauri
COMMENT