अधिकारियों ने चलाया जागरूकता अभियान

Bokaro News - निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बूथों में महिला-पुरुष मतदाताओं में अनुपात की कमी को दूर करने के लिए अभियान चलाया।...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:40 AM IST
Phusro News - officials launched awareness campaign
निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बूथों में महिला-पुरुष मतदाताओं में अनुपात की कमी को दूर करने के लिए अभियान चलाया। बोकारो उपायुक्त आदेशानुसार एसडीएम प्रेम रंजन ने बूथों में जाकर जांच की। एसडीएम ने बीटीपीस, जारंगडीह सहित फुसरो के रामरतन हाई स्कूल, न्यू भागलपुर स्कूल फुसराे के बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी बीएलओ को बूथों में महिला वोटरों को नाम जोड़ने का आदेश दिया तथा बीडीओ व सीओ को यह कार्य बीएलओ से जल्द करवाने का आदेश दिए। मौके पर सीओ मनोज कुमार, बीडीओ प्रवीण चौधरी सहित सुनील कुमार व कई बीएलओ मौजूद थे। इसके तहत उन्होंने चुनाव में महिला मतदाताओं का कम प्रतिशत में मतदान होने को लेकर शनिवार को प्रखंड के जारंगडीह उत्तरी पंचायत के कई बूथों में शिविर आयोजन कर महिला मतदाताओं को चुनाव की महत्ता व अधिकार की जानकारी दी। एसडीओ प्रेमरंजन ने कहा कि आयोजन चुनाव को देखते हुए किया जा रहा है। मतदान अपना अधिकार है। इसे हर हाल में प्रयोग करना चाहिए। कहा कि देश की विकास के अलावा राज्य व अपने क्षेत्र की समृद्धि विकास शिक्षा आदि के लिए अपने मत का प्रयोग कर अपने क्षेत्र की विकास का भागीदार बनें। मतदान में महिला पुरुष दोनों को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। तभी क्षेत्र की तरक्की हो सकती है। शिविर में आए अधिकारियों ने महिलाओं को चुनाव के तरीके को दिखाकर जागरूक किया। मौके रीना देवी, शक्ति कुमारी, सुनीता देवी, शीतल पासवान, ललित रजक आदि उपस्थित थे।

एसडीपीओ ने की अपराध समीक्षा बैठक

तेनुघाट | नुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश चंद्र झा की अध्यक्षता में तेनुघाट अनुमंडल कार्यालय में अपराध समीक्षा हुई। इसमें दीपावली, छठ एवं आने वाले चुनाव को लेकर अनुमंडल के सभी पुलिस निरीक्षक एवं सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिया है। कहा गया कि सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी निगरानी में गश्ती करें। नक्सल एवं अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर गिरफ्तार करें। न्यायालय से जारी वारंटी और कुर्की जब्ती को त्वरित गति से निष्पादित करें। लंबित कांडों व जन शिकायतों का त्वरित गति से निष्पादन करने निर्देश दिया। कहा कि अपराधी प्रवृति के लोगों पर निगरानी रखें और लगाम कसें।

X
Phusro News - officials launched awareness campaign
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना