पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Kamasmar News Officials Should Listen To Public39s Problems Try To Solve Them From Their Level Ddc

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधिकारी सुनें जनता की समस्याएं, अपने स्तर से करें समाधान का प्रयास: डीडीसी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कसमार प्रखंड के गर्री पंचायत मुख्यालय में उप विकास आयुक्त रविरंजन मिश्रा की अध्यक्षता में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस जनता दरबार कार्यक्रम में पंचायत के ग्रामीणों ने अपनी समस्या व शिकायतें रखी, जिसका निष्पादन किया गया। उप विकास आयुक्त ने कहा कि सरकारी कार्य प्रक्रिया के अधीन किया जाता है। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे जनता की समस्या को सुनें तथा समस्याओं का समाधान अपने स्तर से करने का प्रयास करें। इससे छोटी-बड़ी समस्याएं खुद व खुद हल होती चली जाएगी क्योंकि ग्रामीण काफी विश्वास के साथ प्रखंड या जिला स्तर के अधिकारी के पास पहुंचते हैं तो उनकी कठिनाइयों को हम समझें और हल निकालने का प्रयास करें ताकि सरकार पर जनता का विश्वास बढ़े और उनकी समस्याओं का निदान समय पर हो सके।

जनता दरबार में सामने आईं कई समस्याएं


सरकार का सीधा संपर्क अधिकारियों से बनाना ही कार्यक्रम का है उद्देश्य

जनता दरबार मे उप विकास आयुक्त ने कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह है कि सरकार का सीधा संपर्क जनता से बने और उनकी समस्याओं का समाधान ससमय हो। उनकी समस्याओं को हम सुनें और उनकी समस्या यदि नियम अनुकूल और वाजिब है तो समस्या का समाधान सरकारी स्तर के पदाधिकारी करते है।

आवेदनों के शीघ्र निष्पादन का दिया निर्देश

जनता दरबार कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना, राशन कार्ड, पेंशन तथा सामाजिक सुरक्षा से संबंधित थी, जिसके समाधान के लिए उप विकास आयुक्त रविरंजन मिश्रा ने प्राप्त आवेदनों का तुरंत निष्पादन के लिए संबंधित विभाग को भेज दिया गया तथा समस्याओं का समाधान में जो देरी हो रही है उसे सरकार के अनुसार नियमित निर्धारित समय में पूरा करने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया गया। कार्यक्रम के दौरान जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मनीषा वत्स, जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा, परियोजना पदाधिकारी रुपेश तिवारी, अंचलाधिकारी कसमार प्रदीप कुमार, श्रम अधीक्षक हरेंद्र कुमार सिंह, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी तेनुघाट राम प्रवेश राम, कार्यपालक अभियंता विधुत विभाग सुरेंद्र प्रसाद सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी व प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी एवं भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में उपस्थित लोग।

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते डीडीसी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser