जल शक्ति अभियान के तहत बेरमो में पौधरोपण किया गया

Bokaro News - जल शक्ति अभियान के तहत बेरमो प्रखंड कार्यालय के समीप दर्जनों पौधरोपण किया गया। इसमें आईपीएस नीतिश कुमार सिंह,...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Phusro News - planting under bermo under hydroelectricity campaign
जल शक्ति अभियान के तहत बेरमो प्रखंड कार्यालय के समीप दर्जनों पौधरोपण किया गया। इसमें आईपीएस नीतिश कुमार सिंह, उत्कर्ष गुप्ता व बेरमो बीडीओ अखिलेश कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे।

यहां बेरमो प्रखंड में जल संरक्षण के लिए नियुक्त आईपीएस अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार की जल संरक्षण योजना में सभी के सहयोग की आवश्यकता है। भूमिगत जल स्तर को बढ़ सकें। ताकि भविष्य में जल संकट उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि आज के समय पेड़ जिस गति से कटे जा रहे हैं, उसके हिसाब से पौधे नहीं लगाए जा रहे हैं। इसलिए सभी लोगों को पेड़ों के संरक्षण पर विशेष ध्यान देना होगा। इसके अलावा उन्होंने बेरमो प्रखंड में जल संरक्षण के लिए किए गए कार्यों का लेखा जोखा लिया। बीडीओ ने कहा कि प्रकृति तथा जल संरक्षण के लिए पौधारोपण काफी जरूरी हो गया। पेड़ों के घटने की वजह से जल स्तर पर भी प्रभाव पड़ रहा है। आने वाले समय में जल की समस्या न हो इसलिए केंद्र सरकार की इस योजना में सभी को बढ़ चढ़कर साथ देना चाहिए। मौके पंकज कुमार दुबे, पार्षद प्रतिनिधि रमेश स्वर्णकार, सुनील कुमार, राजीव रंजन, निर्भय मोदी, संत सिंह आदि उपस्थित थे।

पौधारोपण करते अधिकारी।

X
Phusro News - planting under bermo under hydroelectricity campaign
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना