प्री-मानसून बारिश नहीं हाेने से बढ़ी उमस, अभी राहत के अासार नहीं

Bokaro News - उमस भारी गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। प्री-मानसून बारिश नहीं होने से लोगों का धैर्य जवाब दे रहा है। सुबह...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:20 AM IST
Bokaro News - pre monsoon rains no more rain no relief
उमस भारी गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। प्री-मानसून बारिश नहीं होने से लोगों का धैर्य जवाब दे रहा है। सुबह से ही सूर्य की किरणें तल्ख हाे जा रही हैं। अधिकतम तापमान लगातार 42 डिग्री या उससे अधिक रह रहा है। वहीं, रात का तापमान भी 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुअा है। इससे दिन अाैर रात दाेनाें तकलीफदेह हैं। माैसम विज्ञानियाें के अनुसार गर्मी से अभी राहत मिलने के अासार नहीं है। बारिश कराने वाले सिस्टम सुस्त पड़े हैं। इसलिए तापमान में अाैर वृद्धि हाे सकती है। बाेकाराे अाैर आसपास के क्षेत्राें में शुक्रवार काे अधिकतम तापमान 42 डिग्री अाैर न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया।

अासमान में यदा-कदा हल्के बादल छाने के कारण उमस अाैर बढ़ जा रही है। इससे रात में भी राहत नहीं मिल पा रही है। माैसम विज्ञानियाें के अनुसार बंगाल की खाड़ी में काेई सिस्टम नहीं बन पा रहा है। इससे अभी बारिश हाेने के अासार कम हैं। यह स्थिति अगले चार दिनाें तक रहेगी।

अगले छह दिनाें का तापमान

50

420

40

30

20

10

15 जून

अधिक गर्मी के कारण ट्रिपिंग की समस्या

430

290

290

16 जून

410

310

17 जून

410

310

18 जून


400

390

310

19 जून

310

20 जून

19 काे गरज के साथ हाे सकती है बारिश

माैसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में 19 व 20 जून काे गरज के साथ बारिश हाेने की संभावना जताई है। इसके बाद अधिक तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट अा सकती है। उमस अधिक रहने के कारण शरीर से पसीने सूखने का नाम नहीं ले रहा है। गर्मी से बचने के लिए लाेग शर्बत व अन्य शीतल पेय का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इधर, बिजली ने रुलाया 14 घंटे हुई कटाैती

बोकारो |
विद्युत प्रमंडल चास में बिजली संकट गहराता जा रहा है। शुक्रवार को 24 घंटे में महज दस घंटे ही बिजली की आपूर्ति हुई। 14 घंटे की कटाैती से लाेग उमस भरी गर्मी से परेशान रहे। सबसे ज्यादा परेशानी घरेलू महिलाअाें व बच्चाें काे हुई। बिजली की लचर व्यवस्था से जलापूर्ति पर भी असर पड़ रहा है। चास के कई मुहल्लाें में लाेगाें काे दूसरे क्षेत्राें से पानी ढाेकर लाना पड़ा। बिजली नहीं रहने से व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में कामकाज प्रभावित हुअा। फैक्ट्रियाें के उत्पादन पर भी असर पड़ा। जेबीवरएनएल के जिम्मेदार डीवीसी से कम बिजली मिलने की बात कह अपनी जिम्मेदारी से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

X
Bokaro News - pre monsoon rains no more rain no relief
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना