उत्पादन लागत में कमी लाना सबकी जिम्मेदारी : सीईअाे

Bokaro News - बोकारो स्टील प्लांट के युवा अधिकारियों के साथ बीएसएल के सीईओ पीके सिंह के अंतः क्रिया के एक कार्यक्रम का आयाेजन...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:25 AM IST
Bokaro News - reducing production costs is everyone39s responsibility ce
बोकारो स्टील प्लांट के युवा अधिकारियों के साथ बीएसएल के सीईओ पीके सिंह के अंतः क्रिया के एक कार्यक्रम का आयाेजन मानव संसाधन विकास केन्द्र में शुक्रवार को आयोजित किया गया। मंथन नामक इस कार्यक्रम में सीईओ के साथ निदेशक प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डाॅ ए के सिंह, अधिशासी निदेशक (संकार्य)आर सी श्रीवास्तव, अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) मुकुल प्रसाद, अधिशासी निदेशक (परियोजनाएं) आर कुशवाहा, महाप्रबंधक प्रभारी (वित्त एवं लेखा) डी के साहा, सहित महाप्रबंधकगण एवं अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

उप महाप्रबंधक (एचआरडी) हरि मोहन झा ने परिचर्चा की पृष्ठभूमि पर जानकारी दी। इसके बाद उप प्रबंधक (कोक ओवन) वी एस नारायण तथा प्रबंध प्रशिक्षु (वित्त) स्वीटी सिंघानिया नेे एक प्रस्तुति से सेल एवं बीएसएल के उत्पादन संबंधित आंकड़े, चालू वित्तीय वर्ष के लिए निर्धारित उत्पादन लक्ष्य, भावी चुनौतियां, बोकारो एवं सेल के अन्य इकाइयों के तुलनात्मक आंकड़े तथा बेहतरी की संभावनाओं पर विस्तृत रूप से जानकारी दी। सीईओ ने इस्पात उद्योग की मौजूदा परिस्थितियों से उन्हें अवगत कराते हुए बताया कि इन विषम परिस्थितियों में भी कई प्रतिद्वंद्वी कम्पनियां बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। उन्होंने अधिकारियों की क्षमता में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान में संस्थान को उनकी अलग सोच के साथ किए गए सकारात्मक बदलाव की अत्यधिक आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि इस्पात के कीमत में गिरावट, आयातित कोयले के मूल्य में वृद्धि अादि के प्रतिकूल प्रभाव को कम करने के लिए उत्पादन लागत में कमी तथा टेक्नो-इकोनाॅमिक पैरामीटर्स में बेहतरी लाना आवश्यक है। यह सबकी जिम्मेदारी है। सीईओ ने टीम बीएसएल की क्षमता पर आस्था व्यक्त करते हुए उन्हें मिलकर चुनौतियों का सामना करने का संदेश दिया। डाॅ सिंह ने बीजीएच में चिकित्सा सुविधाओं में बेहतरी के प्रयासों पर चर्चा की। श्रीवास्तव ने बेहतर उत्पादन तथा गुणवत्ता सुनिश्चित करने की जरूरत पर बल दिया। प्रसाद एवं कुशवाहा ने अधिकारियों का उत्साहवर्धन करते हुए बेहतरी के सुझाव दिए। साहा ने लागत नियंत्रण द्वारा लाभप्रदता में सुधार की आवश्यकता पर बल दिया।

मंथन कार्यक्रम में मंचासीन अधिकारी।

X
Bokaro News - reducing production costs is everyone39s responsibility ce
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना