पिकअप वैन में गुप्त बाॅक्स बना छिपा रखा था ~50 लाख का गांजा, पुलिस ने किया जब्त

Bokaro News - पुलिस काे चकमा देने के लिए वैन में सड़ा कटहल किया था लाेड, एक धराया हजारीबाग मुफ्फसिल पुलिस ने रांची-पटना रोड...

Feb 22, 2020, 06:25 AM IST
Bokaro News - secret box was hidden in the pickup van as hemp of 50 lakh police seized

पुलिस काे चकमा देने के लिए वैन में सड़ा कटहल किया था लाेड, एक धराया

हजारीबाग मुफ्फसिल पुलिस ने रांची-पटना रोड पर छापामारी कर 50 लाख से अधिक का गांजा बरामद किया है। यह सफलता 20 फरवरी को रात नौ बजे मिली। पुलिस ने अपराध में प्रयुक्त पिकअप वैन संख्या जेएच 09 आर 3386 को भी जब्त किया है। बरामद गांजा का वजन 2.13 क्विंटल है। जिसे 25 पैकेट में पैक किया गया था। ऊपर से पैकेट को ब्लैक और ब्राउन टेप से पैक किया गया था। मौके से पुलिस ने वाहन चालक अाेडिशा के गाजापट्टी निवासी एली कुमार माली को गिरफ्तार किया है। जबकि लोडिंग और अनलोडिंग ठिकाने का कोडिनेटर बिहार के पटना बख्तियारपुर निवासी देवेन्द्र कुमार फरार हो गया। यह जानकारी सदर एसडीपीओ कमल किशोर ने प्रेसवार्ता में दी। बताया कि एसपी को मिली गुप्त सूचना पर टीम का गठन किया गया। टीम ने एनएच 33 हाईवे पर मासीपीढ़ी कोनार पेट्रोल पंप के पास चेकिंग अभियान चलाया। जहां यह सफलता मिली। गिरफ्तार चालक के मुताबिक यह गांजा अाेडिशा से लोड कर बिहार के बख्तियारपुर में रघुवीर कुमार के पास पहुंचाना था।

गांजा ढोने के लिए वाहन मालिक काे मिले थे 20 हजार


बताया कि वाहन मालिक बोकारो स्टील सिटी सेक्टर नाईन निवासी प्रशांत कुमार है। इस कारोबार में उसकी संलिप्तता सामने आई है। चालक ने पुलिस को बताया कि वाहन मालिक को एक ट्रिप गांजा ढुलाई का 20 हजार दिया गया था। कहा कि मुफ्फसिल पुलिस की छह माह में यह दूसरी बड़ी सफलता है। इसके पूर्व 10 जून 2019 को 62 पैकेट में पैक 2.65 क्विंटल गांजा बरामद किया गया था। कहा कि झारखंड में अब तक का सबसे बड़े पैमाने पर गांजा की रिकवरी है। दोनों रिकवरी झारखंड में सबसे बड़ी है।


काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने गुप्त बाॅक्स काे खाेजा

एसडीपीओ ने बताया कि गांजा की ढुलाई के लिए फर्श के नीचे गुप्त बाॅक्स बनाया गया है। जिसे ढूंढ पाना मुश्किल है। बहुत मशक्कत के बाद बॉक्स तक पुलिस पहुंच पाई। बाहर से गांजा का गंध तो मिल रहा था पर रखा कहां गया है यह पता हीं नहीं चल पा रहा था। जब उसके बैक लाइट खुलवाया गया तब देखा गया कि अंदर पूरा बाॅक्स गांजा के पैकेट से भरा हुआ है। पुलिस काे बाहर से पुलिस को चकमा देने के लिए कटहल लोड किया गया था। कटहल सड़े हुए थे इसका मतलब उस कटहल का उपयोग गांजा ढुलाई के लिए हीं किया जाता रहा था ।

अाेडिशा से ले जाया जा रहा था बिहार, हजारीबाग में पकड़ा गया

बरामद गांजा के बारे में जानकारी देते एसडीपीओ व अन्य पुलिस अधिकारी।

Bokaro News - secret box was hidden in the pickup van as hemp of 50 lakh police seized
X
Bokaro News - secret box was hidden in the pickup van as hemp of 50 lakh police seized
Bokaro News - secret box was hidden in the pickup van as hemp of 50 lakh police seized

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना