बोकारो के सात सरकारी संस्थानों पर है डेढ़ करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया

Bokaro News - बोकारो के सात बड़े सरकारी संस्थानों पर डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक का बिजली बिल बकाया है। विद्युत प्रमंडल, चास के...

Dec 04, 2019, 08:20 AM IST
बोकारो के सात बड़े सरकारी संस्थानों पर डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक का बिजली बिल बकाया है। विद्युत प्रमंडल, चास के विभागीय अफसरों की उदासीनता के कारण उन संस्थानों से इस बकाया राशि की वसूली नहीं हो पा रही है। जबकि दूसरी तरफ अगर किसी आम उपभोक्ता पर महज दो हजार रुपए बिल भी बकाया हो जाता है तो विभाग रेस हो जाता है। विभाग के अधिकारी उस उपभोक्ता की बिजली काटने के लिए ही नहीं, बल्कि उसके विरुद्ध नीलाम पत्रवाद दायर करने में भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते हैं। जब सरकारी विभागों ने ही ऊर्जा विभाग के लाखों रुपए बकाया कर रखा है, तो बिजली के बिल का अंतर प्रतिवर्ष बढ़ता ही जाता है।

इन संस्थानों पर है बिल बकाया

सूची के अनुसार, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग पर 4,58,189 रुपए, पीडब्ल्यूडी के एक कनेक्शन पर लगभग 1,51,060 रुपए, वन विभाग पर 33,43,373 रुपए, पीएचईडी के दो कनेक्शनों पर 27,56,130 रुपए और 80,58,107 रुपए, लघु एवं सिंचाई विभाग के दो कनेक्शनों पर 4,58,149 रुपए तथा गुजरात कालाेनी में नगर निगम के एक अन्य कनेक्शन पर लगभग 69,498 रुपए का बिल बकाया है। इसके अलावा अन्य विभागों पर भी लाखों रुपए का बिजली बिल बकाया है।

मार्च में विभाग को ट्रांसफर होती है राशि

वित्त्तीय वर्ष के खत्म होने के पूर्व ही जिस विभाग का बिजली बिल बकाया रहता है, वह एक ही बार एक वर्ष या छह महीने की राशि जेबीवीएनएल के खाते में विभाग स्तर से ही डाल देता है।

सुनील कुमार टुडू, कार्यपालक अभियंता, चास।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना