मिलावटी सरकार ने राज्य को लूटा है : रघुवर दास

Bokaro News - भास्कर न्यूज | गोमिया/साड़म झारखंड बने 19 वर्ष हो गए। लेकिन 5 वर्ष तक राज्य में उनके नेतृत्व की सरकार पूरी मजबूती के...

Dec 08, 2019, 09:16 AM IST
Bokaro News - the adulterated government looted the state raghuvar das
भास्कर न्यूज | गोमिया/साड़म

झारखंड बने 19 वर्ष हो गए। लेकिन 5 वर्ष तक राज्य में उनके नेतृत्व की सरकार पूरी मजबूती के साथ विकास करते हुए बेदाग रही। जबकि 14 साल तक मिलावटी सरकार ने राज्य की जनता को सिर्फ छलने का काम किया है। यह कहना है मुख्यमंत्री रघुवर दास का। वे गोमिया विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण कुमार नायक के समर्थन में शनिवार को होसिर उच्च विद्यालय के फुटबॉल मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि 2022 तक भारत को विश्व में एक नई पहचान दिलाना और झारखंड को भी इसमें कदम से कदम मिलाकर चलना है। इसलिए प्रधानमंत्री के सपनों को साकार करने के लिए इस बार फिर से डबल इंजन की सरकार बनानी होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में 38 लाख लोगों के घरों में बिजली पहुंचाई गई है। वहीं राज्य के 87 लाख गरीबों का आयुष्मान स्वास्थ्य योजना के तहत कार्ड बनाया गया है। इस योजना में अब प्रत्येक घर के सदस्यों का कार्ड बनाया जाएगा और गंभीर बीमारी में 5 लाख रुपए तक का मुफ्त सहायता दी जाएगी। इसी प्रकार अगले तीन महीने के अंदर राज्य के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में अभी 329 एम्बुलेंस सेवा जारी है और कोई भी व्यक्ति 108 डायल करके इस सेवा का लाभ ले सकता है। वहीं स्कूलों में 80 लाख बच्चों को ड्रेस उपलब्ध कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और झामुमो ने राज्य को सिर्फ लूटने का काम किया है। प्रत्याशी लक्ष्मण कुमार नायक ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार के किए गए विकास को देखते हुए गोमिया विधानसभा में भाजपा की भारी मतों से जीत होगी। मौके पर पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय, पूर्व विधायक छत्रुराम महतो, देवनारायण प्रजापति रहे।

संबोधित करते मुख्यमंत्री रघुवर दास।

मोदी सरकार खदानांे को बेच रही है : सुबोधकांत

भास्कर न्यूज | बेरमो

महागठबंधन के बेरमो विधानसभा प्रत्याशी राजेंद्र प्रसाद सिंह के समर्थन में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय अाैर पूर्व मंत्री ओपी लाला ने संडे बाजार में जनसंपर्क अभियान चलाया। यहां गॉड इज वन के संस्थापक उदय शंकर सिन्हा के आवासीय कार्यालय परिसर में सुबोधकांत सहाय ने कहा कि कांग्रेस शहीदों की पार्टी है। इसके नेताओं ने देश को आजादी दिलाने के साथ-साथ नए भारत का नव निर्माण करने का काम किया। इंदिरा गांधी के कारण महिलाओं का नेतृत्व सामने आया। मोदी सरकार खदानों को बाजार में बेचने अाैर जाति, धर्म के नाम पर बांटने का खेल कर रही है। महंगाई व बेरोजगारी की नहीं, बल्कि मंदिर मस्जिद की चर्चा होती है। 10 हजार से ज्यादा फैक्ट्रियां बंद हो गई हैं।

पूर्व मंत्री ओपी लाला ने कहा कि राजेंद्र बेरमो कोयलांचल के जननेता हैं। इनका मान सम्मान बचाने के लिए जनता इन्हें वोट देगी। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा कि कोयला उद्योग रहेगा तभी हम और आप हैं। गॉड इज वन के संस्थापक उदय शंकर ने कहा कि राजेंद्र सिंह विकास कार्य ठेकेदारों से नहीं, बल्कि बेरोजगारों की टीम बनाकर कराएं। यहां चित्रगुप्त महा परिवार के बोकारो जिला अध्यक्ष जेपी सिन्हा, तरसेम सिंह, परमजीत सिंह, गुरमीत सिंह, तीरथ सिंह, तरसेम सिंह, अमृतपाल सिंह, यशपाल सिंह, महेंद्र पाल सिंह, योगेश कुमार, योगेश कुमार, मोती साहू, युगल कुमार, जितेंद्र साहू, श्रवण साहू, इनाम हुसैन, इजहार हुसैन जिलानी, मुंशी, गॉड इज वन के सचिव इंद्रजीत सिंह, प्रेम निषाद, गोपाली सिंह, टीपू महतो, जितेंद्र तांती, ज्योति लाला, सनी नायर, सोनू चक्रवर्ती, नीरज सिन्हा, रवि शंकर सिन्हा आदि उपस्थित रहे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री का स्वागत करती महिलाएं।

Bokaro News - the adulterated government looted the state raghuvar das
X
Bokaro News - the adulterated government looted the state raghuvar das
Bokaro News - the adulterated government looted the state raghuvar das
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना