दलों के सदस्यों को मिलेगा वीवीपैट का प्रशिक्षण

Bokaro News - बोकारो विधानसभा में ईवीएम के साथ वीवी पैट लगेगा। इसे जिला प्रशासन ने चुनौती के रूप में लिया है। बोकारो विधानसभा...

Nov 11, 2019, 06:16 AM IST
बोकारो विधानसभा में ईवीएम के साथ वीवी पैट लगेगा। इसे जिला प्रशासन ने चुनौती के रूप में लिया है। बोकारो विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सारे प्रत्याशियों और राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं को वीवी पैट का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस बार कितने प्रत्याशी होंगे उसके बाद ईवीएम की संख्या का पता चलेगा। इसमें वीवी वैट भी लगाया जाएगा। जिला निर्वाचन विभाग वीवी पैट के लिए एक-एक कर्मी को प्रशिक्षित कर रहा है। इसके कार्यों की प्रक्रिया बताई जा रही है। इसके अलावा इसका प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा।

जिला प्रशासन पेड न्यूज को लेकर हुआ गंभीर

जिला प्रशासन पैड न्यूज पर काफी गंभीर है। इसकी निगाह रखी जा रही है। इसके लिए जिला स्तर पर, राज्य स्तर पर और केन्द्रीय स्तर पर कमेटी कार्यरत है। अगर एमसीएमसी टीम को पता चलता है कि समाचार पेड न्यूज के दायरे में आता है तो उस प्रत्याशी को सूचित करेगा और उससे अखबार अथवा इलेक्ट्रॉनिक चैनल के दर के अनुसार चार्ज करेगा। जिला स्तर पर बनी टीम प्रत्याशी को 48 घंटे के अंदर अपनी बात रखने का समय देगी। वरना उसे राज्य कमेटी के पास भेजा जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना