महिला को मिला जीवनदान, पेट से निकाला गया 15 किलो का ट्यूमर

Bokaro News - अायुष्मान भारत कार्ड से महिला काे जीवनदान मिला। महिला के पेट से 15 किलाे का ट्यूमर निकाला गया। सप्ताह भर पहले...

Aug 19, 2019, 06:20 AM IST
अायुष्मान भारत कार्ड से महिला काे जीवनदान मिला। महिला के पेट से 15 किलाे का ट्यूमर निकाला गया। सप्ताह भर पहले सेक्टर नौ स्थित ग्लाेबल हॉस्पिटल में आयुष्मान भारत के कार्ड पर ही झोपड़ी कालोनी में रहने वाली एक महिला के पेट से 10 किलो का ट्यूमर निकाला गया था। इसके बाद जैन हॉस्पिटल सेक्टर आठ में बालीडीह निवासी पालू टुडू की प|ी कपरा टुडू के पेट से 15 किलो का ट्यूमर आयुष्मान भारत के कार्ड पर ही निकाला गया।

बालीडीह के मांझी टोला निवासी पालू टुड्‌डू की प|ी कपरा टुडू को आठ वर्ष से पेट दर्द की शिकायत थी, पैसे के अभाव में वह अपना इलाज नहीं करा पा रही थी। बचपन में मां-बाप के गुजर जाने के कारण अपने चाचा के यहां जीवन यापन कर रही थी और दैनिक मजदूरी से घर चला रही थी। इसकी शादी पालू टुडू से हुई, उसके बाद से पेट का दर्द लगातार बढ़ता ही चला जा रहा था। इससे पालू बहुत परेशान रहता था। चूंकि पैसे के अभाव में वह इलाज ही नहीं करा पा रहा था। तब उसने वहां के एक स्थानीय डॉक्टर को दिखाया तो पता चला पेट में ट्यूमर बन गया है। अस्पताल में इलाज कराने का परामर्श दिया गया। पालू दैनिक मजदूरी कर अपना जीवन यापन करता था। बड़े अस्पताल में इलाज कराना उसके बूते के बाहर की बात थी। मगर अायुष्मान भारत के कार्ड पर इसका इलाज जैन अस्पताल में हाे गया।

ऑपरेशन के बाद महिला की स्थिति।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना